Homeहरियाणारोहतकपीजीआई में कराई गई कंपीटेंसी बेस्ट असेस्मेंट परीक्षा

पीजीआई में कराई गई कंपीटेंसी बेस्ट असेस्मेंट परीक्षा

संजीव कौशिक, Rohtak News:
पंडित भगवत दयाल शर्मा स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय की ओर से हरियाणा सरकार के आदेशानुसार मंगलवार को प्रदेशभर के एमबीबीएस डॉक्टरों के लिए कंपीटेंसी बेस्ड असेसमेंट टेस्ट (सीबीएटी) परीक्षा कराई।

शांतिपूर्ण माहौल में हुई परीक्षा

कुलपति डॉ. अनिता सक्सेना के मार्गदर्शन में परीक्षा काफी शांतिपूर्ण ढंग से पूरी पारदर्शिता के साथ आयोजित कराई गई। यह कहना है पंडित भगवत दयाल शर्मा स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक डॉ. राकेश धनखड़ का। सीबीएटी परीक्षा के बारे में विस्तार से डॉ. राकेश धनखड़ ने बताया कि मंगलवार को डीजीएचएस के आदेशानुसार यह लिखित परीक्षा सुबह 11 बजे से दोपहर 1 बजे तक आयोजित करवाई गई थी। उन्होंने बताया कि परीक्षा के लिए 104 उम्मीदवारों ने आवेदन किया था और करीब 99 उम्मीदवारों ने यह परीक्षा दी।

16 से 25 जून तक मांगे थे आवेदन

उन्होंने बताया कि इस परीक्षा के लिए 16 से 25 जून तक आवेदन मांगे गए थे। डॉ. राकेश धनखड़ ने बताया कि प्रदेशभर के जिन चिकित्सकों को एमबीबीएस पास किए हुए 15 साल से कम समय हुआ है और जिन्होंने छह माह की अल्ट्रासांउड की ट्रेनिंग ले रखी है वें अब यह परीक्षा पास करके अल्ट्रासांउड कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि कलैंडर आॅफ इवेंट के अनुसार आज उत्तर कुंजी विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर अपलोड कर दी जाएगी, जिसके बाद 29 जून से 1 जुलाई तक उम्मीदवार अपनी यदि कोई आपत्ति है तो वह दर्ज करवा सकते हैं, जिसके बाद 6 जुलाई को इस परीक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा।

अब होगा प्रैक्टिकल एग्जाम

डॉ. धनखड़ ने बताया कि जो उम्मीदवार इस परीक्षा को पास करेंगे, उसके बाद उनका प्रैक्टिकल लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि परीक्षा का शांतिपूर्ण ढंग से आयोजित करवाने के लिए सभी उम्मीदवारों की फोटोग्राफी व विडियोग्राफी करवाई गई है वहीं उड?दस्तों का भी गठन किया गया था, जिन्होंने लगातार परीक्षा केंद्र का दौरा करके निरीक्षण। इस अवसर पर डॉ. बीएम वशिष्ठ, डॉ. राकेश मित्तल, सहायक रजिस्ट्रार बी.आर.शर्मा भी उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें : कार्तिकेय शर्मा की जीत को लेकर समस्त ब्राह्मण समाज के लोगों ने मुख्यमंत्री का किया धन्यवाद

ये भी पढ़ें : खुल गया प्रगति मैदान सुरंग, पीएम मोदी ने किया टनल और अंडरपास का उद्घाटन

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular