Homeहरियाणारोहतकरोहतक में बिजली बिल भरने के नाम पर ठगी: 545 उपभोक्ताओं के...

रोहतक में बिजली बिल भरने के नाम पर ठगी: 545 उपभोक्ताओं के साढ़े 26 लाख रुपए लेकर कंपनी फरार, FIR दर्ज

संजीव कौशिक, Rohtak News:
हरियाणा के जिला रोहतक में बिजली उपभोक्ताओं से बिजली बिल भरने के नाम पर करीब साढ़े 26 लाख रुपए ठगने का मामला सामने आया है। निगम ने जिस कंपनी को बिजली बिल भुगतान की अनुमति दी थी। वहीं 545 किसानों के 26 लाख 55 हजार 121 रुपए की राशि लेकर भाग गई। मामले की शिकायत पुलिस को दी गई है।

ई-पे कंपनी के कर्मचारियों ने उपभोक्ताओं के रुपए हड़प लिए

UHBVN की सब डिविजन नंबर-1 रोहतक के SDO मनिता ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि ई-पे कंपनी से बिजली बिल भरवाने के लिए एग्रीमेंट किया था। 10 जनवरी 2018 को एग्रीमेंट करने के बाद कंपनी ने उपभोक्ताओं के बिजली बिल लेने आरंभ कर दिए, लेकिन ई-पे कंपनी के कर्मचारियों ने धोखाधड़ी करके उपभोक्ताओं के रुपए हड़प लिए।

545 उपभोक्ताओं के बिजली बिल की राशि ली

सब डिविजन नंबर एक रोहतक के अंतर्गत आने वाले कुल 545 उपभोक्ताओं के बिजली बिल की राशि कंपनी ने ली है, जो रकम कुल 26 लाख 55 हजार 121 रुपए बनती है। कंपनी ने पैसे उपभोक्ताओं से तो बिजली बिल के रूप में ले लिए, लेकिन निगम के खाते में जमा नहीं करवाए। इससे रकम का बिलों में समायोजन नहीं हो पाया। उपभोक्ताओं के बिजली बिल में बकाया जुड़ता गया।

बिजली बिल भरने के नाम पर लाखों रुपए की ठगी हुई

उपभोक्ता शिकायत लेकर निगम कार्यालय में पहुंचे और समाधान की मांग की, तब फ्रॉड का खुलासा हुआ। केवल सब डिविजन नंबर एक रोहतक ही नहीं, अन्य डिविजनों में भी बिजली बिल भरने के नाम पर लाखों रुपए की ठगी हुई है।
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular