Homeहरियाणारोहतकवन विभाग में नौकरी लगाने के नाम पर ठगी:फोन-पे एप से सेंड...

वन विभाग में नौकरी लगाने के नाम पर ठगी:फोन-पे एप से सेंड किए 37750 रुपए, SP रोहतक को दी शिकायत

संजीव कौशिक, Rohtak News:
रोहतक की श्रीनगर कॉलोनी निवासी युवक से वन विभाग में नौकरी लगवाने के नाम पर धोखाधड़ी हुई है। युवक को फर्जी नियुक्ति पत्र भेजकर कई बार में कुल 37 हजार 750 की ठगी की गई। पीड़ित ने मामले की शिकायत एसपी को दी। इसके आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

वन रक्षक एवं फील्ड अफसर के पद पर आवेदन 

रोहतक की श्रीनगर कॉलोनी निवासी रवि ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि विज्ञापन देखकर वन रक्षक एवं फील्ड अफसर के पद पर 30 मई को आवेदन किया था। 8 जून को उसे फोन आया और सामने वाले ने रजिस्ट्रेशन चार्ज के नाम पर 550 रुपये मांगे।

नियुक्ति पत्र से संबंधित दस्तावेज मिला

वहीं 16 जून को रजिस्टर्ड लिफाफा मिला, इसमें नियुक्ति पत्र से संबंधित दस्तावेज थे। इसके बाद फोन आया और सिक्योरिटी राशि के नाम पर 14 हजार 800 रुपये की मांग की, फोन-पे के माध्यम से यह राशि सेंड की। वर्दी तैयार करने के लिए शरीर का माप, परिवार का फोटो, नोमिनी का नाम और पता मांगा।
बताया कि सात लाख रुपये का बीमा किया जाएगा। 18 जून को फोन आया और बीमा राशि सात लाख रुपये का 3.2 प्रतिशत की राशि 22 हजार 400 रुपये जमा करवाने के लिए कहा, यह राशि भी फोन-पे के माध्यम से सेंड की।

वैरिफिकेशन के लिए 10700 रुपए मांगे तो हुआ शक

21 जून को फिर फोन आया और कहा कि उसकी फाइल पुलिस वैरिफिकेशन के लिए एसपी कार्यालय में लगाई है। इसके साथ 6 और उम्मीदवारों की वैरिफिकेशन के लिए 75 हजार रुपये मांगे हैं। इसलिए 10 हजार 700 रुपये जमा करवाने होंगे, जो आनलाइन भेज दें। इस पर उसे आनलाइन धोखाधड़ी का संदेह हुआ। इसके बाद पता चला कि वह ठगी का शिकार हुआ है। कुछ लोग टीम बनाकर बेरोजगारों को धोखाधड़ी कर नौकरी के नाम पर ठगी का शिकार बनाते हैं। इसके बाद पुलिस को मामले की शिकायत दे दी। पुलिस ने मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

ये भी पढ़ें : कार्तिकेय शर्मा की जीत को लेकर समस्त ब्राह्मण समाज के लोगों ने मुख्यमंत्री का किया धन्यवाद

ये भी पढ़ें : खुल गया प्रगति मैदान सुरंग, पीएम मोदी ने किया टनल और अंडरपास का उद्घाटन

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular