Homeहरियाणारोहतकआंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन में 101 दिन का शगुन Protest of Anganwadi...

आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन में 101 दिन का शगुन Protest of Anganwadi Workers

Protest of Anganwadi Workers

संजीव कौशिक, रोहतक:
Protest of Anganwadi Workers : आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सहायिका यूनियन हरियाणा संबंधित एआईयूटीयूसी का धरने में 101 दिन का शगुन चढ़ा दिया। आंगनबाड़ी बहनों ने मानसरोवर पार्क में इकट्ठा होकर जनसभा की। इसकी अध्यक्षता यूनियन की रोहतक जिला प्रधान रोशन चौधरी ने की।

टर्मिनेट वर्कर हों एक कलम से बहाल

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सहायिका यूनियन संबंधित एआईयूटीयूसी की प्रदेश महासचिव पुष्पा दलाल ने कहा कि सरकार ने टर्मिनेट सभी बहनों को एक एक करके बहाल करने के लिए कहा था, जिससे हम सहमत नहीं हैं। हमने सरकार से मांग की थी है कि सभी टर्मिनेट वर्करों को एक कलम से बहाल किया जाए। हम सरकार को अपील हैं कि अगर सरकार इस मांग को हुबहु नहीं मानती है तो यह आंदोलन ऐसे ही चलता रहेगा।

वर्करों की एकजुटता की हुंकार भरी

हरियाणा सरकार से मांग की कि हरियाणा सरकार तुरंत प्रभाव से हड़ताली आंगनबाड़ी बहनों की मांगों को स्वीकार करे। टर्मिनेट की जा चुकी बहनों को बहाल किया जाए। उन्होंने कहा कि हम सभी आंगनबाड़ी बहनें एकजुट हैं। हम सरकार की हर कार्यवाही का जवाब देंगे। हर कीमत पर अपनी सारी मांगों को पूरा कराके ही मानेंगी। आखरी दम तक हम लड़ेंगी और जीतेंगी। हरियाणा सरकार के पास हमारी इन मांगों को नकारने का कोई तर्क नहीं है।

कार्यकर्ता बोलीं- कोई नई मांग नहीं

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व सहायिकाएं कोई नई मांग नहीं कर रही है, बल्कि प्रधानमंत्री 2018 की घोषणा को लागू करने की मांग कर रही हैं। इससे इन्कार कर हरियाणा सरकार अपने ही प्रधानमंत्री की अवमानना कर रही है। उन्होंने सरकार से मांग की कि आंगनबाड़ीकार्यकर्ता व सहायिकाओं को सरकारी कर्मचारी का दर्जा दिया जाए जब तक कर्मचारी नहीं बनाया जाता तब तक न्यूनतम वेतन कार्यकर्ता को 24000 व सहायिका को 16000 रू दिया जाए। 2018 में की गई घोषणाओं को लागू करते हुए महंगाई भते की तमाम किस्त मानदेय में जोड़कर दी जाए।

ये कार्यकर्ता रहे मौजूद

इस मौके पर प्रदेश महासचिव पुष्पा दलाल, जिला प्रधान रोशनी चौधरी, सुनीता वर्मा, महम ब्लॉक सचिव दर्शना, रोशनी पाकस्मा, रामभतेरी, सीमा, संतोष, कविता, राजबाला, पिंकी, सुनीता व सुमित्रा ने भी अपने विचार रखे।

Protest of Anganwadi Workers

READ ALSO : भारत विकास परिषद ने मनाया परिवार मिलन समारोह Parivaar Milan Samaaroh

READ ALSO : ब्रह्माकुमारीज का प्रभु समर्पण कार्यक्रम 20 को Prabhu Samarpan Program

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular