HomeहरियाणारोहतकNSS Samaj Seva करने का सशक्त मंच प्रदान करता है : प्रो....

NSS Samaj Seva करने का सशक्त मंच प्रदान करता है : प्रो. राजबीर सिंह

NSS Samaj Seva

आज समाज डिजिटल, रोहतक
NSS Samaj Seva : एनएसएस समाज सेवा का करने का सशक्त मंच प्रदान करता है। एनएसएस वालंटियर्स सामाजिक चेतना एवं जागरूकता के सजग प्रहरी होते हैं। विद्यार्थी एनएसएस से जुडक़र समाज एवं राष्ट्र सेवा में अपना महत्त्वपूर्ण योगदान दे सकते हैं। यह उद्गार आज महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. राजबीर सिंह ने छात्र कल्याण कार्यालय के तत्वावधान में यूटीडी एनएसएस कार्यालय द्वारा गांव टिटौली में संचालित किए जाने वाले सात दिवसीय एनएसएस शिविर के लिए एनएसएस वालंटियर्स को हरी झंडी दिखाकर रवाना करते हुए व्यक्त किए।

शिक्षा के साथ-साथ सामाजिक सरोकारों

NSS Samaj Seva
NSS Samaj Seva

कुलपति प्रो. राजबीर सिंह ने इस सात दिवसीय एनएसएस शिविर में भाग ले रही एमडीयू की छात्र एवं छात्राओं की पांच यूनिटस के वालंटियर्स को शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि जीवन में शिक्षा के साथ-साथ सामाजिक सरोकारों से जुडऩा भी जरूरी है। एनएसएस विद्यार्थियों को सामाजिक सरोकारों से जोड़ता है और सेवा का अवसर देता है। उन्होंने एनएसएस वालंटियर्स को निस्वार्थ भाव से सेवा कार्य करने के लिए प्रेरित किया।

इस अवसर पर शुभकामनाएं दी

डीन, स्टूडेंट वेल्फेयर प्रो. राजकुमार ने भी इस अवसर पर एनएसएस वालंटियर्स को शुभकामनाएं दी। प्रो. राजकुमार ने विश्वास जताया कि इस शिविर में वालंटियर्स ग्रामीणों को विविध सामाजिक मुद्दों पर जागरूक करेंगे और स्वच्छता एवं स्वास्थ्य की अलख जगाएंगे। एनएसएस कोआर्डिनेटर प्रो. रणबीर सिंह गुलिया ने बताया कि इस एनएसएस शिविर में यूटीडी की एनएसएस की पांच इकाइयों के लगभग 250 स्वयं सेवक हिस्सा ले रहे है। इस शिविर का आयोजन स्वामी इंद्र वेश विद्यापीठ ग्राम टिटोली जिला रोहतक में किया जा रहा है।

शिविर का समन्वयन किया

NSS Samaj Seva
NSS Samaj Seva

शिविर में पहले दिन एनएसएस कार्यक्रम अधिकारी डा. श्री भगवान ने वालंटियर्स से एनएसएस में किए जाने वाले कार्यों पर जोर देने की बात कही। डा. जितेंद्र राठी ने सतत विकास के लिए जागरूकता अभियान हेतु घर घर जाकर जागरूकता फैलाने को कहा तथा डा. अंजू पंवार ने बच्चों का मार्गदर्शन करने के साथ ही शिविर में कोरोना से सावधानी बरतने की बात कही। डा. रीतू गिल एवं डा. सोनू ने शिविर का समन्वयन किया।

NSS Samaj Seva

READ ALSO : पंजाब बोर्ड ने जारी किया 10वीं-12वीं का शेड्यूल Punjab Board 10th-12th Schedule

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular