Homeहरियाणारोहतकयुवा अपराध और नशे से रहें दूर, सरोकारों में लगाएं ऊर्जा: मीणा...

युवा अपराध और नशे से रहें दूर, सरोकारों में लगाएं ऊर्जा: मीणा National Service Scheme Camp

National Service Scheme Camp

संजीव कौशिक, रोहतक:
National Service Scheme Camp : गौड़ ब्राह्मण डिग्री कॉलेज में चल रहे सात दिवसीय राष्ट्रीय सेवा योजना(एनएसएस) शिविर के समापन पर महम एएसपी हेमेंद्र मीणा ने मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की। कार्यक्रम की अध्यक्षता कॉलेज प्राचार्य डॉ जयपाल शर्मा ने की। कार्यक्रम का शुभारम्भ माँ सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्वलन करके किया।

एकजुट होकर खत्म होंगी बुराइयां

National Service Scheme Camp
National Service Scheme Camp

मुख्य अतिथि एएसपी हेमेंद्र मीणा ने अपने उद्बोधन में विधार्थियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि हम सब को समाज में फैली बुराइयों को एकजुट होकर खत्म करना होगा। उन्होंने कहा युवा वर्ग के अंदर असीम ऊर्जा है जिसे उन्हें सकारात्मक होकर सामाजिक सरोकार में लगानी चाहिए। लेकिन आज युवा नशे और अपराध  की गिरफ्त में बुरी तरह फंस चुका है। मुख्यातिथि ने कहा राष्ट्रीय सेवा योजन से जुड़कर आज युवा स्वयंसेवक जो सामाजिक कार्य कर रहे है वह काबिले तारीफ है।

जीवन में करें तीन एस पर काम

National Service Scheme Camp
National Service Scheme Camp

उन्होंने कहा कि जीवन में तीन एस (स्टेज फियर, स्पोर्ट्स, स्टडी) पर कार्य करना चाहिए। उन्होंने कहा यदि आपमें प्रतिभा है लेकिन आप में स्टेज पर जाने का ड़र है तो आप अपनी प्रतिभा को नहीं प्रदर्शित कर सकते। उन्होंने कहा कि आज की तनाव व संघर्षपूर्ण जिंदगी में शारीरिक व मानसिक रूप से स्वस्थ रहने के लिए खेल की अहम भूमिका है। स्टडी पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि प्रत्येक इंसान से हम कुछ न कुछ सीख सकते हैइसलिए जीवन में सीखने व ज्ञानवर्धन की लालसा खतम नहीं होनी चाहिए।

मनुष्य का समाज में अहम स्थान

कॉलेज प्राचार्य डा. जयपाल शर्मा ने कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए कहा कि मनुष्य का समाज में अहम योगदान है। इसलिए हमे समाज के बेहतर निर्माण के लिए अपना योगदान देना चाहिए। उन्होंने कहा कि हमारा नैतिक कर्तव्य है कि हम समाज को एक अणि दिशा दें। उन्होंने मुख्यातिथि को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम में विधार्थियों ने सांस्कृतिक प्रस्तुति पेश की। कार्यक्रम के अंत में मुख्यातिथि ने सभी स्वयंसेवकों को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया व जागरूकता रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

ये पदाधिकारी रहे मौजूद

National Service Scheme Camp
National Service Scheme Camp
एनएसएस अधिकारी डा. सुखदेव शर्मा ने शिविर की रिपोर्ट पेश की व एनएसएस अधिकारी डा. सीमा शर्मा ने धन्यवाद भाषण में सभी का आभार व्यक्त किया। इस मौके पर कॉलेज उपप्राचार्य डॉ अंजू शर्मा,डॉ कपिल कौशिक,संदीप दूहन,संजीव नांदल,डॉ कपिल भारद्वाज आदि मौजूद रहे।

National Service Scheme Camp
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular