Homeहरियाणारोहतक6 सितंबर महाराज अग्रसेन जयंती पर शहर में होगे अनेक सांस्कृतिक कार्यक्रम

6 सितंबर महाराज अग्रसेन जयंती पर शहर में होगे अनेक सांस्कृतिक कार्यक्रम

आज समाज डिजिटल, रोहतक:

झज्जर रोड स्थित वैश्य गर्ल सीनियर सेकेंडरी स्कूल में रविवार को महाराजा अग्रसेन विकास ट्रस्ट की बैठक शमशेर प्रकाश गोयल की अध्यक्षता में हुई । बैठक में 26 सितंबर को महाराजा अग्रसेन जयंती धूमधाम से मनाने पर विचार हुआ।

101 कुंडीय हवन यज्ञ का आयोजन

Maharaj Agrasen Jayanti
Maharaj Agrasen Jayanti

इस मौके पर निर्णय लिया गया कि सुबह 101 कुंडीय हवन यज्ञ का आयोजन होगा। जिसमें वैश्य समाज के 101 परिवार हिस्सा लेंगे उसके उपरांत महाराज अग्रसेन चौक पर महाआरती होगी व शोभा यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया जाएगा। इसके उपरांत एक ईंट एक रूपया चौक पर ध्वजारोहण होगा अप्रोच रोड पर महा रक्तदान शिविर भी लगाया जाएगा।

रक्तदान शिविर, हेल्थ चेकअप कैंप, सम्मान समारोह, झंडारोहण का होगा आयोजन

जिसमें समाज के लोग रक्तदान करेंगे इस मौके पर वैश्य महाविद्यालय में हेल्थ चेक कैंप आयोजित होगा। जिसमें नेत्र रोग विशेषज्ञ, मेडिसन के डॉक्टर जांच करेंगे। परामर्श देंगे व विभिन्न टेस्ट भी किए जाएंगे शाम को अनाज मंडी में भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजित होगा। जिसमें महाराजा अग्रसेन के जीवन का परिचय नाटिका होगी व एक ईंट एक रुपए समाजवा का सिद्धांत की महत्ता बताई जाएगी।

सभी वर्गों से संपर्क कर जयंती से जुड़ने का निमंत्रण

इस अवसर पर ट्रस्ट के अध्यक्ष सुशील गुप्ता, देशराज बंसल, विनय गोयल ,परम भूषण आर्य, विशाल गोयल, रामचरण सिंगला, अमित महमियां ,मुकेश सिंगल,सतीश गोयल झांसुवा, नीरज बंसल, दीपक तायल, हरिओम भाली ,अंकुश जैन, विवेक जैन ,अशोक गुप्ता श्री कृष्ण गुप्ता महिला विंग अध्यक्षा मंजू गर्ग ने अपने विचार रखे और जयंती को भव्य बनाने के लिए समाज के सभी वर्गों से संपर्क कर जयंती से जुड़ने का निमंत्रण दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें : सरकार की योजनाओं ने किया युवाओं को खेलों के प्रति प्रेरित : दहिया

ये भी पढ़ें : ग्रह बचाने के लिए प्रकृति के प्रति श्रद्धा जरूरी: कुसुम धीमान

Connect With Us: Twitter Facebook

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular