Homeहरियाणारोहतकशिकायतें सुनते ही चढ़ा गब्बर का पारा, अधिकारी समेत चार कर्मियों को...

शिकायतें सुनते ही चढ़ा गब्बर का पारा, अधिकारी समेत चार कर्मियों को किया सस्‍पेंड

दीपक खन्ना,रोहतक:
गृहमंत्री अनिल विज शुक्रवार को जिला लोक संपर्क एवं परिवेदना समिति में शिकायतें सुनने के लिए पहुंच गए हैं। विकास भवन के सभागार में 12 बजे मंत्री विज की अध्यक्षता में बैठक शुरू हुई बैठक के लिए 19 पुरानी और तीन नई शिकायतों को शामिल किया गया है। कोरोना की वजह से चार बार पहले बैठक स्थगित हो चुकी है। इसलिए साल 2020 से शिकायतें लंबित हैं। मंत्री विज के आने की आहट से फिर से अधिकारी पहले से ही सतर्क हुए।

बैठक शुरू होते ही एक्‍शन में नजर आए अनिल विज

बैठक शुरू होते ही अनिल विज एक्‍शन में नजर आए और सेक्टर 21 सेक्टर 18 में पाइप लाइन बिछाने के काम में धांधली के मामले में हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण की संपदा अधिकारी को सस्पेंड कर दिया। हुडा के ठेकेदार आजाद सिंह द्वारा सेक्टर 6, 18, 21 में पाइप लाइन बिछाने को लेकर हुए 43 लाख 47 हजार के गबन प्रूव हो जाने के बाद भी अभी तक कोई कार्रवाई न होने पर विज खासे नाराज हुए। उन्होंने इस मामले की जांच डीसी को सौप दी। विज ने डीसी को एक हफ्ते के अंदर इस विषय पर कार्रवाई करने के आदेश दिए।  उन्होंने स्पष्ट कहा कि अगली बैठक तक ठेकेदार पर कार्रवाई हो जानी चाहिए। सरकार को कोई भी चूना नहीं लगा सकता।

गड़बड़ी करने वाले एचएसवीपी के दो कर्मचारियों को सस्पेंड करने के आदेश जारी

एक अन्य मामले में गड़बड़ी करने वाले एचएसवीपी के दो कर्मचारियों को भी सस्पेंड करने के आदेश जारी कर दिए। एक शिकायत को लेकर गोकर्ण चौकी इंचार्ज को भी सस्पेंड कर दिया। विज ने कहा किसी भी मामले में स्‍वजन जो बयान दें, उसी पर केस दर्ज होगा। फरियादी को पुलिस सुरक्षा मिलेगी। उन्‍होंने सख्त टिप्पणी करते हुए कहा कि सरकार के पैसों की चोरी हो कौन से कानून में लिखा है।

सूर्य नगर कालोनी निवासी हरिओम की यह शिकायत लंबित

वहीं अभी अन्‍य एजेंडों में सबसे महत्वपूर्ण शहरी क्षेत्र की कई कालोनियां की छतों से गुजर रही हाईटेंशन लाइन को लेकर भी मामला उठाया यह एजेंडे में शामिल है और सूर्य नगर कालोनी निवासी हरिओम की यह शिकायत लंबित है। कई दूसरी कालोनियों में भी यही समस्या है। हरिओम के इकलौते बेटे की लाइन की चपेट में आकर मौत हो गई थी। तभी से कई कालोनियों के लोग लाइन शिफ्टिंग की मांग कर रहे हैं, हालांकि बिजली निगम के अधिकारी दावा कर रहे हैं कि ज्यादातर लाइन शिफ्ट कर दी हैं।

बैठक के दौरान पुलिस बल भी तैनात

मंत्री विज को यूं तो बैठक में शामिल होने के लिए दोपहर 12 बजे पहुंचना था, लेकिन वह देरी से पहुंचे। अधिकारी सुबह 11 बजे ही पहुंच गए। जबकि फरयािदी सुबह 10 बजे से पहुंचना शुरू हो गए। फरियादियों के लिए कुर्सियां बिछाईं गई हैं। जिससे फरियादियों की भीड़ न हो। अधिकारियों ने बताते हैं कि विज के आने से पहले एक-एक बिंदु पर पहले ही रिपोर्ट तैयार कर ली है। जिससे बैठक के दौरान बिंदुवार जवाब दिया जा सके। बैठक के दौरान पुलिस बल भी तैनात है। गृह मंत्री अनिल विज ने एक बैठक में भीड़ अनियंत्रित होने और अव्यवस्थाओं को लेकर तत्कालीन एसपी राहुल शर्मा को फटकार लगाई थी। उसी दौरान से पुलिस सतर्क रहती है। फिलहाल विकास भवन के मुख्य एंट्री गेट पर भारी पुलिस बल तैनात है। एक-एक व्यक्ति की जांच के बाद ही अंदर एंट्री हो रही है। इसके साथ ही सभागार में एंट्री करने से पहले भी पुलिस जांच कर रही है। इसी के बाद बैठक में फरियादी पहुंच रहे हैं।
माडल टाउन में मेजर चेतन शर्मा के घर पर कोचिंग संचालक की धमकी का मामला हो या फिर तिलक नगर निवासी नेवी से रिटायर दलबीर ने कहा कि सेक्टर-1 में चार कनाल तीन मरले जमीन खरीदने का मामला। महम क्षेत्र के सैमाण गांव निवासी पवन कुमार ने आरोप लगाए है कि भैंस खरीदने के मामले में रिश्वत के आरोप थे। इसी तरह एजेंडे में लाढ़ौत रेड निवासी शशि कुमार की तरफ से सेक्टर-21, सेक्टर-18, सेक्टर-18ए व सेक्टर-5, सेक्टर-6 में पानी की लाइन बिछाने के कार्य में गड़बड़ियों की शिकायतें शामिल हैं।
वहीं, सुनारिया कलां निवासी पूर्व सैनिक सत नारायण सिंह ने आरोप लगाए हैं कि 2010 में सेक्टर-21 के लिए जमीन अधिग्रहित को लेकर भी शिकायत लंबित है। सेक्टर-6 में विद्या गोयल की जमीन का मामले की शिकायत भी अभी लंबित बताई गई है। आरोप लगाए थे कि एचएसवीपी से तीन कनाल सात मरले जमीन खरीदी थी। सेक्टर-6 में यह जमीन 2006 में अधिकृत कर दी।
2015-2016 की जमाबंदी में जमीन अज्ञात व्यक्ति के नाम होने की शिकायत थी। कोर्ट में भी मामला लंबित था और तहसीलदार स्तर से भी जांच की गई थी। अधिकारी दावा कर रहे हैं कि कई लंबित मामलों को हल किया गया है मंत्री विज के औचक निरीक्षण को लेकर भी सभी विभाग सतर्क हैं।
बैठक में शामिल होने के लिए कलानौर की विधायक शकुंतला खटक और रोहतक के विधायक भारत भूषण बतरा भी पहुंचे हैं। बैठक का सभागार खचाखच भरा हुआ है। फरियादी पहले से ही पहुंचे हुए हैं। अधिकारियों ने फरियादियों की आने की अपडेट अधिकारियों ने ले ली है।
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular