Homeहरियाणारोहतकक्रेडिट कार्ड के नाम पर ठगी: आनलाइन शापिंग से उड़ाए 43600 रुपये

क्रेडिट कार्ड के नाम पर ठगी: आनलाइन शापिंग से उड़ाए 43600 रुपये

संजीव कौशिक, रोहतक:

रोहतक के गांव मकड़ौली निवासी एक व्यक्ति से क्रेडिट कार्ड शुरू करने के नाम पर ठगी की गई है। पहले फोन पर क्रेडिट कार्ड शुरू करने के लिए क्रेडिट कार्ड के पीछे लिखा चार डिजिट का नंबर पूछा, जिसके आधार पर 43660 की शॉपिंग कर ली।

अब तक नहीं किया था क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल

जब पीड़ित बैंक में पहुंचा और खाता चेक कराया तो इस ठगी का पता लगा। इसके बाद मामले की शिकायत पुलिस को दी। गांव मकड़ौली निवासी संदीप कुमार ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि गांव के ही बैंक में उसका अकाउंट है। इसमें उसने क्रेडिट कार्ड बनाया था। उसने अपने क्रेडिट कार्ड को शुरू नहीं किया और प्रयोग भी नहीं किया। इसलिए उसके पास फोन आया। फोन पर बात करने वाले ने क्रेडिट कार्ड शुरू करने की बात कही। इसके बाद उससे क्रेडिट कार्ड के पीछे के चार नंबर पूछे।

पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की

संदीप ने अपने क्रेडिट कार्ड के पीछे लिखे चार नंबर बता दिए। इसके बाद उसने अपना क्रेडिट कार्ड नहीं संभाला। अब वह बैंक में गया और खाता चेक किया तो पता चला कि उसके क्रेडिट कार्ड से 43660 रुपये की शॉपिंग की गई है। जो फोन करने वाले लोगों ने की हैै। मामले की शिकायत पुलिस को दी। शिकायत के आधार पर पुलिस ने भी मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

ये भी पढ़ें : कार्तिकेय शर्मा की जीत को लेकर समस्त ब्राह्मण समाज के लोगों ने मुख्यमंत्री का किया धन्यवाद

ये भी पढ़ें : खुल गया प्रगति मैदान सुरंग, पीएम मोदी ने किया टनल और अंडरपास का उद्घाटन

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular