Homeहरियाणारोहतकगेट पर धरना देकर बैठी छात्राएं बोलीं- 4 विषयों के अध्यापक नहीं,...

गेट पर धरना देकर बैठी छात्राएं बोलीं- 4 विषयों के अध्यापक नहीं, कैसे पास होंगी?, विद्यार्थियों ने हरियाणा सीएम के गांव में स्कूल को ताला जड़ा

आज समाज डिजिटल,रोहतक:
मुख्यमंत्री मनोहर लाल के रोहतक जिला स्थित गांव निंदाना में छात्राओं ने अध्यापकों की कमी के चलते राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के गेट पर ताला जड़ दिया। उनकी मांग है कि जल्द से जल्द अध्यापकों की कमी पूरी की जाए, ताकि उनकी पढ़ाई प्रभावित न हो। अध्यापकों का ट्रांसफर होने के कारण पिछले काफी समय से 4 अध्यापकों की कमी है, जिसके कारण छात्राओं में रोष है राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय निंदाना में कक्षा पहली से 12वीं कक्षा तक कुल 346 छात्राएं पढ़ाई करती हैं।

अध्यापकों की कमी को पूरा करने की पहले भी की जा चुकी है मांग 

अध्यापकों की कमी को पूरा करने की पहले भी मांग की जा चुकी है, लेकिन अधिकारियों ने किसी की एक नहीं मानी और आज स्थिति यह है कि छात्राएं परेशान हैं। पढ़ाई को बाधित होता देख छात्राओं ने स्कूल के गेट पर ताला जड़ दिया और पूरा स्टाफ भी स्कूल के बाहर ही रहा छात्राओं ने बताया कि स्कूल में कुल 18 लोगों का स्टाफ है, जिनमें एक प्रिंसिपल, 6 PGT अध्यापक व 3 TGT अध्यापक हैं। 4 अध्यापकों की कमी है। कक्षा छठी से 8वीं तक की छात्राओं को पढ़ाने के लिए न तो विज्ञान का अध्यापक है और न ही गणित का। वहीं बड़ी कक्षाओं में जियोग्राफी व साइंस विषय के अध्यापक की कमी है। यह कमी अध्यापकों का ट्रांसफर होने के बाद हुई है ट्रांसफर ड्राइव से पहले निंदाना स्कूल में अंग्रेजी अध्यापक की कमी थी। हालांकि ट्रांसफर ड्राइव के बाद यहां अंग्रेजी का अध्यापक तो आ गया, लेकिन 4 अन्य विषय के अध्यापकों की कमी विद्यार्थियों के सामने खड़ी हो गई है। ऐसे में विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई की चिंता भी सता रही है।
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular