Homeहरियाणारोहतकविद्यार्थी खेल और पढ़ाई में समन्वय स्थापित करें: कुलपति Coordination between Sports...

विद्यार्थी खेल और पढ़ाई में समन्वय स्थापित करें: कुलपति Coordination between Sports and Studies

Coordination between Sports and Studies

संजीव कौशिक, रोहतक:
Coordination between Sports and Studies : अखिल भारतीय जाट सूरमा स्मारक महाविद्यालय में शुक्रवार को तीन दिवसीय प्रदेश स्तरीय अंतर महाविद्यालय महिला बॉक्सिंग चैंपियनशिप का शुभारंभ हुआ। समारोह में मुख्य अतिथि महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर राजबीर सिंह रहे। कॉलेज पहुंचने पर प्राचार्य डॉ. महेश ख्यालिया और स्टाफ सदस्यों ने प्रोफेसर राजबीर सिंह का स्वागत किया।

31 टीमें ले रहीं चैंपियनशिप में भाग

इस तीन दिवसीय महिला चैंपियनशिप में प्रदेश भर के महाविद्यालयों से 31 टीमें भाग ले रही हैं। कुलपति प्रोफेसर राजबीर सिंह ने कहा कि खेलों से हमारे अंदर टीम भावना मजबूत होती है। उन्होंने कहा कि खेलों में ही नहीं शिक्षा और अन्य गतिविधियों में जाट कॉलेज का कोई मुकाबला नहीं है। उन्होंने कहा कि इस महाविद्यालय ने देश को कई नामचीन खिलाड़ी दिए हैं। उन्होंने खिलाड़ियों और विद्यार्थियों से आह्वान किया कि वे आज खेलों को करियर के तौर पर भी अपना सकते हैं।

विद्यार्थियों को मिलते हैं साबित करने के अवसर

Coordination between Sports and Studies
Coordination between Sports and Studies

उन्होंने जाट शिक्षण संस्थाओं और कॉलेज की सराहना करते हुए कहा कि इस भूमि ने शिक्षा, राजनीति, सेना, खेल व अन्य कई क्षेत्रों में शख्सियतें दी हैं। प्रोफेसर राजबीर सिंह ने कहा कि जिन विद्यार्थियों ने कोई पुरस्कार नहीं जीता है वे उम्मीद न खोएं, क्योंकि यह सब कुछ का अंत नहीं है। भविष्य में आपके पास अपनी योग्यता साबित करने के कई अवसर होंगे। उन्होंने कहा कि विद्यार्थी एक जगह फोकस होकर काम करें, उनकी कामयाबी को कोई नहीं रोक सकता। उन्होंने कहा कि महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय का देश के विश्वविद्यालयों में जो 78वीं रैंक आई है और उसे ए प्लस का जो ग्रेड मिला है उसमें इस महाविद्यालय का भी बहुत बड़ा योगदान है।

विद्यार्थी अपनी प्रतिभा और पढ़ाई में सुधार करें

प्राचार्य डॉ. महेश ख्यालिया ने कहा कि विद्यार्थियों को पढ़ाई और प्रतिभा निखारने के लिए अन्य गतिविधियों में ज्यादा से ज्यादा भाग लेना चाहिए।  उन्होंने कहा कि कॉलेज पिछले 27 सालों से खेल ट्रॉफी जीतता आ रहा है। यह उनके लिए बहुत बड़ी उपलब्धि है। उन्होंने कहा कि खेलों से अच्छे व्यवहार और प्रतिस्पर्धी भावना को प्रोत्साहित करने का एक तरीका है। यही कारण है कि हमारे कॉलेज में अपने छात्रों को प्रोत्साहित करने के लिए विभिन्न प्रकार के खेलों का आयोजन किया जाता है। साई बॉक्सिंग अकादमी से रिटायर्ड कोच सुरेंद्र सिंह दांगी डायरेक्टर कम्पीटीशन के दायित्व का निर्वाह कर रहे हैं।

ये लोग रहे मौजूद

इस अवसर पर जाट संस्था के पूर्व प्रधान राजसिंह नांदल, पूर्व प्राचार्य डॉ. सुरेंद्र कुमार मलिक, खेल कन्वीनर डॉ. सुरेश मलिक , खेल आयोजक सचिव डॉ. सुखबीर सिंधु, डॉ. दयानंद मलिक, डॉ. सुशीला डबास, सुमन श्योराण, डॉ. आनंद देशवाल, डॉ. कपूर सिंह, इंजी. सुनील दलाल, डॉ. नरेंद्र ढुल, डॉ. नीतेश लठवाल, डॉ. मनीष हुड्डा, डॉ. वरुण मलिक, डॉ. विवेक दांगी सहित सभी शिक्षक व गैर शिक्षक कर्मी और विद्यार्थी उपस्थित रहे। मंच संचालन डॉ. मोनिका लाठर, डॉ. मुनीष नांदल, डॉ. रामिन्द्र सिंह हुड्डा व डॉ. जसमेर सिंह ने किया।

Coordination between Sports and Studies

READ ALSO : हिमाचल में केजरीवाल के सामने पहाड़, यहां क्या रहेगा असर Kejriwal in Himachal

READ ALSO : पंजाब बोर्ड ने जारी किया 10वीं-12वीं का शेड्यूल Punjab Board 10th-12th Schedule

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular