Homeहरियाणारोहतकरोहतक मुख्यमंत्री उड़नदस्ते ने पकड़ा एनसीईआरटी की नकली किताबों का जखीरा CM...

रोहतक मुख्यमंत्री उड़नदस्ते ने पकड़ा एनसीईआरटी की नकली किताबों का जखीरा CM Flying Squad caught fake NCERT books

आज समाज डिजिटल, रोहतक:
CM Flying Squad caught fake NCERT books:  नया शैक्षणिक सत्र शुरू होते ही निजी कंपनियों की ठगी भी शुरू हो गई है। ठगों ने निजी प्रकाशकों से एनसीईआरटी की नकली किताबें छपवा कर बाजार में बेचने का काम शुरू किया है। सीएम फ्लाइंग की टीम ने हरियाणा के रोहतक में कच्चा बेरी रोड स्थित एक दुकान पर रात छापा मारकर करीब डेढ़ लाख से ज्यादा किताबें बरामद की हैं। इनकी कीमत लाखों रुपये की है।

प्रिंट हल्का, कागज भी निम्न स्तर का CM Flying Squad caught fake NCERT books

हालांकि देर रात गुरुग्राम से पहुंची एनसीईआरटी की टीम किताबों की जांच व गिनती में जुटी रही सीएम फ्लाइंग की टीम रात कच्चा बेरी रोड पर किताबों की एक दुकान पर पहुंची। यहां एनसीईआरटी की किताबों से मेल खाती किताबों की जांच की गई। इसमें किताबें नकली पाई गई। इस बारे में टीम को किसी ने सूचना दी थी। इसके चलते देर रात गुरुग्राम से एनसीईआरटी की टीम को बुलाया गया टीम के मुताबिक, किताबों की प्रिंटिंग, स्याही, कागज व अन्य चीजों से पता चलता है कि ये किताबें नकली हैं। इनका प्रिंट न केवल हल्का है, बल्कि कागज भी निम्न स्तर का है।

निजी प्रकाशकों के साथ मिलकर विद्यार्थियों को ठगने की साजिश CM Flying Squad caught fake NCERT books

निजी प्रकाशकों के साथ मिलकर विद्यार्थियों को ठगने की साजिश थी। दुकान में करीब डेढ़ लाख से अधिक किताबें मिली हैं। इनकी गिनती व जांच के बाद कानूनी कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल एनसीईआरटी की टीम कार्रवाई में जुटी हुई है सीएम फ्लाइंग टीम के प्रभारी डीएसपी संदीप ने बताया कि टीम ने गुप्त सूचना पर छापा मारा। दुकान में नकली किताबों की बड़ी खेप में मिली है। इसे कब्जे में लेकर कार्रवाई की जाएगी। टीम किताबों की गिनती में जुटी हुई है। इसके बाद ही इनकी सही कीमत का अनुमान लगाया जा सकता है। टीम में इंस्पेक्टर सुल्तान सिंह, एसआई कर्मवीर, एसआई रामनिवास, ईएसआई मुकेश, एएसआई सुनीत, एएसआई सहदेव मौजूद रहे।
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular