Homeहरियाणारोहतकएमडीयू में करियर काउंसलिंग पर व्याख्यान Career Counseling in MDU

एमडीयू में करियर काउंसलिंग पर व्याख्यान Career Counseling in MDU

Career Counseling in MDU

संजीव कौशिक, रोहतक:
Career Counseling in MDU : राजस्थान विश्व के लोकप्रिय पर्यटन स्थलों में से एक है, जो अपनी समृद्ध विरासत, संस्कृति और खान-पान के लिए जाना जाता है। यह उद्गार जामिया मिलिया इस्लामिया के टूरिज्म एवं होटल मैनजमेंट विभाग के फाउंडर हेड प्रो. सैयद इनायत जैदी ने आज महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के इंस्टीट्यूट आॅफ होटल एंड टूरिज्म मैनेजमेंट में करियर काउंसलिंग और प्लेसमेंट सेल की ओर से आयोजित विशेष व्याख्यान कार्यक्रम में व्यक्त किए।

राजस्थान के एतिहासिक और सांस्कृतिक पहलू बताए

Career Counseling in MDU
Career Counseling in MDU

प्रो. सैयद इनायत जैदी ने अपने प्रेरणादायी संबोधन में पर्यटन स्थल के तौर पर राजस्थान की विशिष्टाओं बारे विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने राजस्थान के प्रसिद्ध पर्यटन स्थलों एवं उनकी ऐतिहासिक और सांस्कृतिक पहलुओं बारे बताया। खातसौर पर राजस्थानी खान-पान के जायके एवं गुणवत्ता बारे उन्होंने विस्तृत जानकारी सांझा की।

विशेष रूप से राजस्थान के विभिन्न क्षेत्रों के प्रसिद्ध व्यंजनों दाल भाटी चूरमा, पकौड़ी, गट्टे की सब्जी, मावा कचौरी, रसगुल्ले, मालपुआ आदि बारे बताया। उन्होंने व्याख्यान के अंत में विद्यार्थियों के सवालों के जवाब भी दिए। आईएचटीएम निदेशक डा. संदीप मलिक ने प्रारंभ में स्वागत भाषण दिया। प्रो. आशीष दहिया ने कार्यक्रम की रूपरेखा पर प्रकाश डाला तथा कार्यक्रम का समन्वयन किया। डा. अनूप कुमार ने आभार प्रदर्शन किया।

Career Counseling in MDU
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular