Homeहरियाणारोहतकऑटो रिक्शा पर सोमवार और शुक्रवार को सम-विषम सिस्टम होगा लागू Auto...

ऑटो रिक्शा पर सोमवार और शुक्रवार को सम-विषम सिस्टम होगा लागू Auto Rickshaw Odd Even System

Auto Rickshaw Odd Even System

संजीव कौशिक, रोहतक:
Auto Rickshaw Odd Even System : शहर की यातायात व्यवस्था को सुदृढ करने के लिए ऑटो रिक्शा के लिए ऑड ईवन सिस्टम (सम-विषम) को सप्ताह में केवल दो दिन सोमवर और शुक्रवार को लागू किया है। एसपी रोहतक उदय सिंह मीना के दिशानिर्देशों के तहत डीएसपी मुख्यालय डॉ.रविंद्र के नेतृत्व मे ऑटो यूनियन पदाधिकारियों व ऑटो चालकों के साथ बैठक कर आम सहमति बनाई गई। इसके तहत सम-विषम सिस्टम को सप्ताह मे दो दिन लागू किया जाएगा।

डीएसपी मुख्यालय रोहतक डॉ.रविन्द्र ने बताया कि शहर में यातायात व्यवस्था को सुचारू रुप से चलाने के लिए रोहतक पुलिस की ओर से निरंतर कार्य किए जा रहे है। ऑटो यूनियन के पदाधिकारयों के साथ बैठक कर आम सहमति से सम-विषम सिस्टम सप्ताह मे दो दिन लागू किया गया है। जिसके तहत हर सोमवार को सम नंबर वाले ऑटो रोहतक शहर की सड़को पर चलेंगे यानी जिन ऑटो रिक्शा के रजिस्ट्रेशन नम्बर का आखरी अंक 2,4,6,8 या 0 है केवल वही ऑटो रिक्शा चल सकेंगे।

सम-विषम में चलेगा ये सिस्टम

हर शुक्रवार को विषम नंबर वाले ऑटो रोहतक शहर की सड़कों पर चलेंगे। जिन आॅटो रिक्शा के रजिस्ट्रेशन नम्बर का आखरी अंक 1,3,5,7 या 9 आता है केवल वही ऑटो रिक्शा चलेंगे। सोमवार व शुक्रवार को छोडकर बाकी दिन सम-विषम दोनो नम्बर के ऑटो रोहतक शहर मे चलेगे। सिस्टम को प्रभावी रूप से लागू करने के लिए यातायात पुलिस द्वारा जागरूकता अभियान चलाया जाएगा जिसके तहत प्रत्येक स्टैंड पर जाकर तथा यूनियनों के साथ बैठक कर अवगत कराया जाएगा।

ये छूट भी दी गई

सम-विषम सिस्टम में केवल उन ऑटो रिक्शा को छूट दी गई है जो स्कूली बच्चों को लेकर आते-जाते हैं। सम-विषम सिस्टम ई-रिक्शा पर भी लागू होगा। सम-विषम सिस्टम इस शुक्रवार दिनांक 22.04.2022 से लागू होगा। दिनाकं 22.04.2022 को विषम नंबर वाले ऑटो रिक्शा ही रोहतक शहर में चलेंगे। दिनांक 25.04.2022 सोमवार को केवल सम नंबर वाले ऑटो रिक्शा ही रोहतक शहर में चलेंगे।

Auto Rickshaw Odd Even System
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular