Homeहरियाणारोहतक30वीं जिला बैडमिंटन प्रतियोगिता का शुभारंभ

30वीं जिला बैडमिंटन प्रतियोगिता का शुभारंभ

  • 350 खिलाड़ी दिखा रहे दमखम।
  • विजेता भाग लेंगे राज्य स्तरीय बैडमिंटन चैंपियनशिप में

संजीव कौशिक, रोहतक:
जिला बैडमिंटन एसोसिएशन (डीबीए), रोहतक के तत्वावधान में 30वीं जिला स्तरीय बैडमिंटन प्रतियोगिता का शुभारंभ आज पूरे जोशो खरोश के साथ लाढ़ौत रोड स्थित नवयुग शिक्षा निकेतन स्कूल के बैडमिंटन हॉल में हुआ।

हार-जीत महत्वपूर्ण नहीं, खेलना अहम: नवीन जैन

प्रतियोगिता के उद्घाटन सत्र में बतौर मुख्य अतिथि समाजसेवी व वैश्य एजुकेशन सोसायटी के पूर्व अध्यक्ष नवीन जैन ने शिरकत की। वहीं विशिष्ट अतिथि के रूप में बैडमिंटन एसोसिएशन आफ इंडिया के उपाध्यक्ष तथा हरियाणा बैडमिंटन एसोसिएशन के महासचिव अजय सिंघानिया और जिला शतरंज एसोसिएशन के अध्यक्ष दीपक जैन मौजूद रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला बैडमिंटन एसोसिएशन के अध्यक्ष यशपाल सिंह पंवार ने की। अपने संबोधन में मुख्यातिथि नवीन जैन ने कहा कि हार-जीत से ज्यादा महत्वपूर्ण खेल में हिस्सा लेना है। कड़ी मेहनत के साथ अपना श्रेष्ठ प्रदर्शन देते रहें। बैडमिंटन एसोसिएशन आॅफ इंडिया के महासचिव अजय सिंघानिया ने रोहतक जिला बैडमिंटन एसोसिएशन द्वारा खिलाड़ियों के लिए किए जा रहे प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि हरियाणा के खिलाड़ी अब बैडमिंटन में भी प्रदेश का नाम ऊंचा कर रहे है।

जिला बैडमिंटन एसोसिएशन, रोहतक
जिला बैडमिंटन एसोसिएशन, रोहतक

जिला एसोसिएशन के अध्यक्ष यशपाल सिंह पंवार ने मुख्य अतिथि एवं विशिष्ट अतिथियों का आभार व्यक्त किया और एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ सभी अतिथिगणों को स्मृति चिह्न भेंट किये। उन्होंने बताया कि इस प्रतियोगिता में अंडर-15, अंडर-17, अंडर-19 और सीनियर ओपन आयु वर्ग के मैच कराए जा रहें हैं, जिसमे 350 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। इनके विजेता राज्य स्तरीय बैडमिंटन चैंपियनशिप में रोहतक का प्रतिनिधित्व करेंगे। आज के उद्घाटन सत्र में जिला बैडमिंटन एसोसिएशन के सचिव उमेद शर्मा, कोषाध्यक्ष राजेंद्र मलिक, टूनार्मेंट कोआॅर्डिनेटर रितेश दलाल, हरिओम चंदेल, गिरीश सैनी, जिला बैडमिंटन कोच प्रवेश, पवन सोलंकी, पुलकित बेरवाल आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

आज के परिणाम:

जिला बैडमिंटन एसोसिएशन, रोहतक
जिला बैडमिंटन एसोसिएशन, रोहतक

पंवार ने बताया कि प्रतियोगिता के पहले दिन लड़के और लड़कियों के प्रारंभिक दौर के मुकाबले हुए।
अंडर-15 गर्ल्स सिंगल मुकाबले में अर्शिता सैनी ने जान्या, भूमिका ने गीत, प्राची ने पानवी, चहक सहगल ने अंशिता, गरिमा ने चार्वी, खुशी ने मनस्वी और शाइना काजल ने गीतिका को पराजित किया।
अंडर-17 गर्ल्स सिंगल मुकाबले में मनस्वी राणा ने रवीना को परास्त किया।
अंडर-15 बॉयज सिंगल मुकाबले में तुषार ने जागृत, भवि ने रणविजय, प्रत्यूष ने अंकुश, जयवर्द्धन ने जयदीप, उदय ने युवराज, पार्थ ने अंकुर, प्रिंस ने जयंत को हराया।
अंडर-17 बॉयज सिंगल मुकाबले में वेदांत ने अस्मित, ध्रुव ने देव और हर्षित ने नितिन को हराया।
अंडर-19 बॉयज सिंगल मुकाबले में भरत ने अभिषेक, कवनदीप ने अंश और सक्षम ने दीपांशु को हराया।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular