Homeराज्यहरियाणारोहतक : महान क्रांतिकारियों के तप, त्याग, बलिदान की बदौलत ही आज...

रोहतक : महान क्रांतिकारियों के तप, त्याग, बलिदान की बदौलत ही आज हम आजाद हैं  : दीपेंद्र हुड्डा

संजीव कुमार, रोहतक :
हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सांसद दीपेंद्र हुड्डा रोहतक शहर की परम्परागत प्रभात फेरी में शामिल हुए और स्वतंत्रता सेनानियों की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर उनको नमन किया। प्रभात फेरी भिवानी स्टैंड से शुरू हो कांग्रेस कार्यालय पहुंची जहां उन्होंने ध्वजारोहण कर लोगों को संबोधित किया। प्रभात फेरी के दौरान दीपेंद्र हुड्डा ने शहर में स्थापित महान स्वतन्त्रता सेनानियों महात्मा गांधी, पं. जवाहर लाल नेहरू, शहीद भगत सिंह, लाला लाजपतराय, डा. भीमराव अम्बेडकर, चौ. छोटूराम, पं. श्री राम शर्मा, नेताजी सुभाषचन्द्र बोस, रणबीर सिंह हुड्डा की प्रतिमाओं पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किए और देश की आजादी के लिये बलिदान देने वाले वीर शहीदों को नमन किया।

स्वतंत्रता दिवस के पावन अवसर पर दीपेंद्र हुड्डा ने देशवासियों को बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए कहा कि हमारे महान क्रांतिकारियों ने देश की आजादी के लिये अपना सर्वस्व न्योछावर कर दिया। उनके तप, त्याग, बलिदान की बदौलत ही हम आजाद हैं। मैं अमर शहीदों को नमन करता हूं। सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि आजादी के संघर्ष में कांग्रेस पार्टी और उसके महान नेताओं की भूमिका अहम रही है। उन्होंने कहा कि आज हमें ये संकल्प दोहराना है कि हमारे स्वतंत्रता सेनानियों ने देश के लिये जो सपना देखा था उसे हम सबको मिलकर पूरा करना है। उनके बताए रास्ते पर चलना ही उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

दीपेंद्र हुड्डा ने महिर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के फैकल्टी हाउस में आयोजित कार्यक्रम और किलोई हलके में कई सामाजिक कार्यक्रमों में भी शिरकत की। इससे पहले रोहतक भाजपा के कोषाध्यक्ष व युवा महासचिव विकास बंसल ने अपने अनेक समर्थकों के साथ सांसद दीपेन्द्र हुड्डा की कार्यशैली से प्रभावित होकर भूपेंद्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व व कांग्रेस पार्टी की नीतियों में आस्था व्यक्त की और भाजपा का साथ छोड़ कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए। इस दौरान सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कांग्रेस परिवार में सभी युवा साथियों का स्वागत करते हुए कहा कि पार्टी में कार्यकतार्ओं का मान-सम्मान सबसे ऊपर है। हम सबको मिलकर आम जनहित में संघर्ष करना है।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments