Homeराज्यहरियाणारोहतक: 15 जुलाई को प्रति रोष दिवस में भाग लेंगे: हिम्मत राणा

रोहतक: 15 जुलाई को प्रति रोष दिवस में भाग लेंगे: हिम्मत राणा

संजीव कुमार, रोहतक:  
हरियाणा रोडवेज वर्कर्स यूनियन राज्य कमेटी द्वारा आज जन सम्पर्क अभियान के तहत सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा व अखिल भारतीय राज्य सरकारी कर्मचारी महासंघ के आह्वान पर 15 जुलाई को होने वाले प्रतिरोध दिवस की तैयारी में आज रोहतक डिपो में कार्यकारिणी मीटिंग की गई। मीटिंग की अध्यक्षता डिपो प्रधान हिम्मत राणा ने की व संचालन सचिव सतबीर मुंढाल ने किया।

बैठक को संबोधित करते हुए हरियाणा रोडवेज वर्कर्स यूनियन के प्रदेश महासचिव सरबत सिंह पूनिया, राज्य कार्यालय सचिव जयकुॅवार दहिया, पूर्व राज्य उप प्रधान सुमेर सिवाच, पूर्व उप महासचिव जसबीर सिंह, जिला सर्व कर्मचारी संघ के कोषाध्यक्ष जोगिन्द्र दलाल ने कहा केंद्र की भाजपा गठबंधन सरकार व हरियाणा सरकार द्वारा दिन-प्रतिदिन डीजल ,पेट्रोल, गैस एवं घरेलू वस्तुओं पर जो महंगाई की मार दिन प्रतिदिन आम जनता के ऊपर डाली जा रही है। उन्होंने पैट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ौतरी की पुरजोर विरोध करते हुए तुरन्त रोक लगाने की मांग की गई।

कर्मचारी नेताओं ने कोरोना के कारण व तेल की कीमतों में बढ़ौतरी से हुए विभाग के घाटे की भरपाई के लिए 2000 करोड़ रुपये का पैकेज देने की मांग की। रोडवेज विभाग के 16 कर्मचारियों के अलावा सभी विभागों के 500 से ज्यादा कर्मचारियों की कोरोना महामारी से मौत हो चूकी है।उन्होंने कोरोना महामारी से कर्मचारियों की हुई मौत पर सरकार उनके परिवार को 50 लाख रुपए मुआवजा देने की मांग की। वही परिवहन विभाग के बराबर में किलोमीटर स्कीम के तहत नेशनल परमिट देने के लिए सड़क सुरक्षा अधिनियम 2020, बिजली बिल विधेयक 2020, सरकारी विभागों का निजीकरण केंद्र सरकार द्वारा तेज गति कर सरकारी विभागों को बर्बाद किया जा रहा है। लगातार 5 वर्षों से रोडवेज कर्मचारियों का सरकार बोनस हड़प चुकी है।

कर्मचारी नेताओं ने रोके गए महंगाई भत्ते को केरल राज्य की तर्ज पर एरियर सहित जारी करने की मांग की।परिवहन विभाग में 14000 नई बसें शामिल करने की मांग की, ताकि जनता को बेहतर व सुरक्षित परिवहन सेवा मिलने के अलावा बेरोजगारी की मार को देखते हुए 84000 बेरोजगारों को स्थाई रोजगार मिल सकें। हरियाणा सरकार द्वारा सरकारी विभागों को निजी हाथों में देने का जो निर्णय को कर्मचारी किसी भी सूरत में सहन नहीं करेंगे। यूनियन नेताओं ने सभी संगठनों से एकजुट आंदोलन करने का आह्वान किया।डिपो प्रधान हिम्मत राणा व सचिव सतबीर मुंढाल ने कहा केन्द्र व राज्य सरकार की हठधर्मिता व जनविरोधी नीतियों के खिलाफ 15 जुलाई को सर्व कर्मचारी संघ के आह्वान पर प्रतिरोध दिवस में रोड़वेज कर्मचारी बढ चढ कर भाग लेंगे व यूनियन का सदस्यता अभियान शुरू किया जा चूका है। मीटिंग में रणबीर दहिया, राजपाल सिंह, अमीन कुमार, यशपाल सिंह, प्रदीप हुड्डा, रामबीर हुड्डा, नरेंद्र कुमार, चांद सिंह,सतैंद्र हुड्डा, जगबीर, अजीत सिंह,महाबीर सिंह आदि नेताओं ने लम्बित मांगों पर विस्तार से चर्चा की।2

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular