Homeहरियाणारोहतकखरावड़ रेलवे स्टेशन के पास दिल्ली रोहतक रेलवे लाइन पर ट्रैक से...

खरावड़ रेलवे स्टेशन के पास दिल्ली रोहतक रेलवे लाइन पर ट्रैक से उतरी मालगाड़ी

  • 8 बोगी उतरी रेलवे ट्रेक से
  • दिल्ली रोहतक रेलवे ट्रेक पूरी तरह है बाधित
  • आला अधिकारी मौके पर पहुंच कर जांच में जुटे
  • हादसे के कारणों का पता नहीं चल पाया  
संजीव कौशिक, रोहतक:
दिल्ली रोहतक रेलवे लाइन पर आज सुबह 10:07 पर मालगाड़ी के आठ डिब्बे पटरी से उतर गए। जिस कारण दिल्ली रोहतक रेलवे लाइन पर यातायात पूरी तरह से बाधित हो गया। मालगाड़ी दिल्ली से पंजाब के मानसा स्थित थर्मल स्टेशन में कोयला लेकर जा रही थी। घटना के बाद घटनास्थल पर रेलवे के आला अधिकारी, तकनीकी विभाग, रेलवे पुलिस और रोहतक पुलिस मौके पर पहुंची मौके पर पहुंचे।

घटना तकनीकी कारणों से या बरसात के मौसम के कारण हो सकती है

रोहतक के एएसपी कृष्ण लोहचाब ने डीआरएम से बात कर बताया कि घटना तकनीकी कारणों से या बरसात के मौसम के कारण हो सकती है, लेकिन इसकी जांच चल रही है उम्मीद की जा रही है कि कल दोपहर बाद तक रेलवे लाइन पर यातायात सुचारू रूप से चालू हो सकता है। गनीमत रही की जिस समय मालगाड़ी के डिब्बे पटरी से उतरे उस समय दूसरी लाइन पर कोई सवारी ट्रेन नहीं गुजर रही थी।

आला अधिकारियों ने मौके पर पहुंच कर रेस्क्यू का काम शुरू करवा दिया

दिल्ली से मानसा पंजाब स्टेट थर्मल पावर प्लांट में कोयला लेकर जा रही मालगाड़ी के आज रोहतक दिल्ली रेलवे लाइन पर है। खरावड़ रेलवे स्टेशन के पास आठ डिब्बे पटरी से उतर गए जिस कारण लगभग 1 किलोमीटर के क्षेत्र तक रेलवे लाइन पूरी तरह से उखड़ गई। घटना सुबह 10:07 पर हुई जिसके बाद रेलवे लाइन पर यातायात पूरी तरह से बाधित हो गया। घटना के बाद रेलवे के आला अधिकारियों ने मौके पर पहुंच कर रेस्क्यू का काम शुरू करवा दिया।

घटना किसी मानवीय भूल के कारण नहीं हुई

घटना किसी मानवीय भूल के कारण नहीं हुई और ना ही कोई जनहानि हुई है। यह तकनीकी कारणों की या बरसात के मौसम के कारण हो सकता है। फिलहाल इसकी जांच की जा रही है दिल्ली रोहतक रेलवे ट्रैक पर कल तक यातायात सुचारू रूप से शुरू होने की संभावना है।
कृष्ण लोचब,  एएसपी रोहतक
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular