Homeहरियाणारोहतकएफआईआर दर्ज करने में देरी के मामले में पुलिस चौकी के सभी...

एफआईआर दर्ज करने में देरी के मामले में पुलिस चौकी के सभी कर्मचारी निलम्बित : गृह मंत्री अनिल विज

  •  जिला लोक सम्पर्क एवं परिवेदना समिति की मासिक बैठक की अध्यक्षता करते हुए दिए निर्देश
  •  स्थानीय सुखपुरा चौक स्थित पुलिस चौकी का मामला 
  •  पुलिस जांच में शामिल होने का नोटिस देर सांय देने वाले पुलिसकर्मी भी किए निलम्बित
  •  अधिकारी आम लोगों की आवाज दबाने की न करें कोशिश, जनस्वास्थ्य विभाग के दोषी कनिष्ठ अभियन्ता निलम्बित

 

आज समाज डिजिटल , Rohtak News :

रोहतक : हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने स्थानीय सुखपुरा चौक निवासी की शिकायत पर एफआईआर दर्ज करने में देरी करने के मामले में पुलिस चौकी के तत्कालीन सभी कर्मचारियों को निलंबित करने के आदेश दिये। उन्होंने इस मामले की राज्य अपराध शाखा से जांच करवाने तथा मामले को पुलिस शिकायत प्राधिकरण को रैफर करने को कहा। गृह मंत्री अनिल विज आज स्थानीय जिला विकास भवन स्थित सभागार में जिला लोकसम्पर्क एवं परिवेदना समिति की मासिक बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। बैठक में 25 शिकायतें एजेंडे में शामिल की गई थी, जिनमें से स्वास्थ्य मंत्री द्वारा ज्यादातर मामलो का निपटारा करने के आदेश दिए तथा अन्य शिकायतों की जांच के लिए समितियां गठित करने के निर्देश दिए।

पुलिस कर्मियों को भी निलम्बित करने के आदेश दिए

गृह मंत्री अनिल विज ने स्थानीय सुखपुरा चौक निवासी उमेश कुमार की पुलिस चौकी कर्मचारियों द्वारा मौके पर शिकायत दर्ज न करने संबंधी मामले की सुनवाई करते हुए सुखपुरा चौक पुलिस चौकी में तैनात तत्कालीन सभी पुलिस कर्मचारियों को निलम्बित करने के आदेश जारी किये। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा पुलिस को तुरंत एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए गए है। गृह मंत्री ने स्थानीय तिलक नगर निवासी दलबीर की शिकायत की सुनवाई करते हुए शिकायतकर्ता को जांच में शामिल होने के लिए देर सांय नोटिस देने वाले पुलिस कर्मियों को भी निलम्बित करने के आदेश दिए। उन्होंने कहा कि आम जनता में पुलिस के प्रति भय नहीं होना चाहिए। उन्होंने शिकायतकर्ता के परिवार को देर रात अनजान फोन नम्बरों से फोन कर परेशान करने के संदर्भ में एफआईआर दर्ज कर जांच करने के निर्देश दिए।

 

Rohtak News/All employees of police post suspended for delay in registering FIR: Home Minister Anil Vij
Rohtak News/All employees of police post suspended for delay in registering FIR: Home Minister Anil Vij

पीने के पानी के सैम्पल भरवाकर जांच करवाए

गृह मंत्री अनिल विज ने स्थानीय काठ मंडी निवासी संदीप कुमार की शिकायत के संदर्भ में सिविल सर्जन को निर्देश देते हुए कहा कि यदि कायनोस अस्पताल द्वारा निर्धारित दर से ज्यादा ईलाज की राशि वसूली गई है तो इसकी रिकवरी करवाये तथा अस्पताल के विरुद्ध मामला दर्ज करवाए। सिविल सर्जन द्वारा स्वास्थ्य मंत्री के निर्देश पर इस अस्पताल को पैनल से हटाने बारे सिफारिश विभाग को पहले ही भिजवाई जा चुकी है। उन्होंने स्थानीय वार्ड नम्बर 16 की पार्षद डिम्पल जैन की जनस्वास्थ्य विभाग द्वारा गंदे पानी की सप्लाई से संबंधित शिकायत की सुनवाई करते हुए सिविल सर्जन को निर्देश दिए कि वे विभाग द्वारा सप्लाई किए जा रहे पीने के पानी के सैम्पल भरवाकर जांच करवाए। उन्होंने स्पष्टï किया कि सैम्पल की रिपोर्ट के अनुसार नियमानुसार कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने कहा कि विभाग द्वारा शहर वासियों को शुद्घ पेयजल उपलब्ध करवाना सुनिश्चित किया जाए।

कनिष्ठ अभियन्ता विनय दलाल को तुरंत प्रभाव से निलम्बित करने के आदेश दिए

स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने खरावड़ निवासी अमित कुमार की पेयजल आपूर्ति की पाइप लाईन को बदलवाने से संबंधित शिकायत की सुनवाई करने के दौरान विभाग के कनिष्ठ अभियन्ता विनय दलाल को तुरंत प्रभाव से निलम्बित करने के आदेश दिए। उन्होंने कहा कि अधिकारी लोगों की आवाज दबाने की कोशिश न करें। उन्होंने नेवी की लेफ्टिनेंट कमांडर प्रियंका ढुल की अपने मकान से अवैध कब्जे हटवाने से संबंधित शिकायत की सुनवाई के दौरान नगर निगम व पुलिस के अधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि मकान के दस्तावेजों के अनुसार सेना की अधिकारी के मकान से तुरंत अवैध कब्जा हटाया जाए तथा नगर निगम द्वारा इस मकान की सील भी हटाई जाए।

सभी ठेकेदारों का भुगतान करने के निर्देश दिए

अनिल विज ने भालौठ निवासी रामपति की गली पर अवैध कब्जा से संबंधित शिकायत के संदर्भ में अतिरिक्त उपायुक्त एवं दो मनोनित सदस्यों की समिति द्वारा निशानदेही करवाने को कहा। उन्होंने स्थानीय डीएलएफ कॉलोनी निवासी साहिल सोनी की जनस्वास्थ्य विभाग के विरुद्घ ठेकेदारों के भुगतान से संबंधित शिकायत का निपटारा करते हुए अधिकारियों को डेटा बेस पर अनुपात में सभी ठेकेदारों का भुगतान करने के निर्देश दिए। उन्होंने बहलबा निवासीगण की शिकायत के संदर्भ में कहा कि एसआईटी द्वारा आरोपी सुरेश शर्मा की गिरफ्तारी के लिए लगातार रेड की जा रही है तथा पुलिस सूचनाओं के आधार पर कार्रवाई कर रही है। आरोपी की सम्पत्ति को भी सीज कर दिया गया है। उन्होंने खरैंटी निवासी अजीत सिंह की शिकायत की सुनवाई करते हुए उन्हें पुलिस सुरक्षा प्रदान करने तथा आश्रम में रहने के प्रबंध करने के निर्देश दिए।

गांव में सीवर पाइप लाईन के लेवल की स्वयं जांच करें

गृह मंत्री अनिल विज ने निंदाना निवासी सुधीर की शिकायत की सुनवाई के दौरान जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे गांव में सीवर पाइप लाईन के लेवल की स्वयं जांच करें। उन्होंने स्थानीय फ्रेंड्स कॉलोनी के निवासीगण की सीवर व पानी से संबंधित समस्या की सुनवाई करते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे सीवर व एसटीपी का कार्य शीघ्र पूर्ण करवाए तथा नियमित अंतराल पर सीवर की सफाई सुनिश्चित करें। उन्होंने स्पष्ट किया कि विभाग द्वारा सप्लाई किया जा रहा पेयजल यदि सैम्पलिंग में दूषित पाया जाता है तो संबंधित अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

संबंधित पटवारियों के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाए

अनिल विज ने बलियाना निवासी संजय आदि की फर्जी तरीके से उनके प्लाट पर अन्य व्यक्तियों के मीटर लगाने से संबंधित मामले की जांच जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी को करने के निर्देश दिए। अनिल विज ने माडौधी जाटान निवासी प्रमिला की शिकायत के संदर्भ में निर्देश दिए कि रिकॉर्ड में हेराफेरी करने वाले संबंधित पटवारियों के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाए। उन्होंने खेड़ी साध निवासी ऋषिपाल की शिकायत के संदर्भ में एसडीएम, जनस्वास्थ्य एवं नगर निगम के अभियन्ताओं से जांच करवाने को कहा।

 

 

Rohtak News/All employees of police post suspended for delay in registering FIR: Home Minister Anil Vij
Rohtak News/All employees of police post suspended for delay in registering FIR: Home Minister Anil Vij

गांव से लोगों का धन लेकर भागने वाले फसल व्यापारी सुरेश शर्मा को शीघ्र गिरफ्तार किया जाए

स्थानीय लोकसभा सांसद डॉ. अरविंद शर्मा ने कहा कि बहलबा गांव से लोगों का धन लेकर भागने वाले फसल व्यापारी सुरेश शर्मा को शीघ्र गिरफ्तार किया जाए। यह व्यापारी गांव के किसानों की फसलों की धनराशि लेकर फरार हो गया है, जिससे लोगों को परेशनी का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने शहर में अमरूत योजना के तहत सीवर व पेयजल के लम्बित कार्यों को शीघ्र पूर्ण करवाने को कहा ताकि लोगों को पर्याप्त शुद्ध पेयजल मिल सके तथा सीवर की समस्या का समाधान हो सके।

दत्तक पुत्र के नाम करवाई गई प्लॉट की रजिस्ट्ररी को रदद करें

उपायुक्त कैप्टन मनोज कुमार ने रोहतक के उपमंडलाधीश राकेश कुमार सैनी को निर्देश देते हुए कहा कि वे गांव खरैंटी निवासी अजीत सिंह की शिकायत के संदर्भ में वरिष्ठ नागरिक भरण पोषण अधिनियम के तहत अजीत सिंह द्वारा दत्तक पुत्र के नाम करवाई गई प्लॉट की रजिस्ट्ररी को रदद करें। उन्होंने कहा कि नेवी की अधिकारी लेफ्टिनेंट कमांडर प्रियंका ढुल के मकान पर किये गए अवैध अतिक्रमण को शीघ्र खाली करवाया जायेगा तथा नगर निगम द्वारा रिहायशी क्षेत्र में अवैध तरीके से लॉन्ड्री को बंद करते हुए मकान को डी-सील किया जाएगा।
ये रहे मौजूद
इस अवसर पर राज्यसभा सांसद रामचंद्र जांगड़ा, रोहतक के विधायक बीबी बत्तरा, कलानौर की विधायक शकुंतला खटक, मेयर मनमोहन गोयल, उपायुक्त कैप्टन मनोज कुमार, नगर निगम आयुक्त डॉ. नरहरि सिंह बांगड़, पुलिस अधीक्षक उदय सिंह मीणा, अतिरिक्त उपायुक्त महेंद्रपाल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कृष्ण कुमार लोहचब, सीनियर डिप्टी मेयर राज कमल सहगल, भाजपा के जिलाध्यक्ष अजय बंसल, उपमंडलाधीश राकेश कुमार सैनी एवं दलबीर सिंह फौगाट, हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण की सम्पदा अधिकारी श्वेता सुहाग, नगर निगम के संयुक्त आयुक्त महेश कुमार, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी विजय सिंह मलिक, नगराधीश मोहित महराना, जिला परिषद के अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी हरबीर सिंह एवं गौरव गुप्ता, क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकरण के सचिव डॉ. संदीप गोयत, भाजपा के महामंत्री सतीश आहूजा एवं राजेश भालौठ सहित समिति के मनोनीत सदस्यगण, विभिन्न विभागों के उच्चाधिकारी उपस्थित रहे।

 

 

ये भी पढ़ें : जन कल्याण मंच व सनातन धर्म संगठन द्वारा 14 अगस्त को शहर में निकाली जाएगी तिरंगा यात्रा

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular