Homeराज्यहरियाणारोहतक: विरोध दिवस की तैयारी के लिए गेट मीटिंग

रोहतक: विरोध दिवस की तैयारी के लिए गेट मीटिंग

संजीव कुमार, रोहतक:
रोहतक में ऑल हरियाणा पावर कॉपोर्रेशन वर्कर यूनियन सिटी यूनिट रोहतक ने 15 जुलाई को राष्ट्रीय स्तर पर विरोध दिवस की तैयारियों को लेकर सभी सब यूनिटों पर  प्रदर्शन कर व विरोध गेट मीटिंग करके तैयारियां की। 15 जुलाई को जिला स्तर पर प्रदर्शन करेंगे।  कर्मचारी विकास दहिया ने कहा कि गेट मीटिंग से पहले हमारे सिटी यूनिट के सचिव राजेश मलिक का देहांत 9 जुलाई को हृदय गति रुक जाने से अचानक हो गया उसका शोक व्यक्त किया गया, सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा वह अखिल भारतीय राज्य कर्मचारी संघ फेडरेशन ऑफ इंडिया के आह्वान पर 15 जुलाई के कार्यक्रम में हमारे सैकड़ों की तादाद में बिजली कर्मचारी बढ़ चढ़कर भाग लेंगे।

महंगाई भत्ते, पुरानी पेंशन की बहाली, ठेका प्रथा को समाप्त कर कच्चे कर्मचारियों को पक्का करना आदि मांगों को लेकर ऑल हरियाणा पावर कारपोरेशन वर्कर यूनियन के इसके बाद सब डिवीजन में जाकर 15 जुलाई के कार्यक्रम को लेकर विरोध प्रदर्शन कर कर्मचारियों को सार्वजनिक सेवाओं के अंधाधुंध निजीकरण के खिलाफ 15 जुलाई को राष्ट्रीय प्रतिरोध दिवस के रूप में मनाया जाएगा। इसमें विशेष रूप से सर्कल सचिव धर्मराज कुंडू, अतिरिक्त सर्कल सचिव विनोद कुमार, उप प्रधान संदीप जांगड़ा, सेक्रेटरी सुनील शर्मा, प्रेस सचिव सुनील हुड्डा, संदीप डिवीजन नंबर तीन के सेक्रेटरी ने भाग लिया इसमें विकास दहिया ने बताया कि जनवरी 2020 से निलंबित।

एलटीसी व पुरानी पेंशन बहाल करने सभी पक्के में कच्चे कर्मचारियों को समान काम समान वेतन देने के बारे में जिला उपायुक्त के माध्यम से प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा जाएगा। उन्होंने बताया कि हर महीने प्रति कर्मचारी को 6 से 10 वह पेंशनरों को 3 से 5 हजार का नुकसान हो रहा है सरकार एक तरफ कर्मचारियों,मजदूरों व किसानों पर आर्थिक हमले कर रही है दूसरी ओर आपदा को अवसर में बदलकर सेवा क्षेत्र सहित बिजली,बीमा,रेलवे, तेल कोयला आदि को निजी हाथों में सौंप रही है इससे कर्मचारियों में भारी रोष है तथा 15 जुलाई को कर्मचारी भारी संख्या में भाग लेंगे।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular