Homeराज्यहरियाणारोहतक : टोक्यो ओलम्पिक में जिला के खिलाडियों से उत्कृष्ट प्रदर्शन की...

रोहतक : टोक्यो ओलम्पिक में जिला के खिलाडियों से उत्कृष्ट प्रदर्शन की उम्मीद : डीसी

संजीव कुमार, रोहतक :

उपायुक्त कैप्टन मनोज कुमार ने टोक्यो ओलंपिक में बेहतर प्रदर्शन के लिए जिला वासियों की ओर से प्रदेश के सभी खिलाडियों को शुभकामनाएं दी है। उन्होंने कहा कि रोहतक जिला के लिए यह गर्व की बात है कि राष्ट्रीय ओलंपिक दल में शामिल प्रदेश के सर्वाधिक 30 खिलाडियों में से दो खिलाड़ी रोहतक जिला के है। कैप्टन मनोज कुमार ने कहा नागरिकों की उम्मीद व शुभकामनाएं भारतीय दल के साथ हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें पूरा विश्वास है कि टोक्यो ओलंपिक में भारतीय दल के सभी खिलाड़ी न केवल उत्कृष्ट प्रदर्शन करेंगे बल्कि ख्याति भी प्राप्त करेंगे और अपने देश को गौरवान्वित करेंगे। उन्होंने कहा कि खेल वखिलाड़ियों को प्रोत्साहन देने के लिए राज्य सरकार द्वारा खेल नीति के तहत ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने वाले खिलाडियों को 6 करोड़ रुपए की राशि देने का प्रावधान किया गया है। इसी प्रकार रजत व कांस्य पदक की पुरस्कार राशि क्रमश: सहित चार करोड़ व 2.5 करोड़ रुपये है। इसके अलावा सरकार की ओर से प्रतिभागी खिलाडियों को 15 लाख रुपए की राशि दी जाएगी।

टोक्यो ओलंपिक के भारतीय खिलाडियों को शुभकामनाएं देने के लिए आज प्रात: स्थानीय छोटू राम स्टेडियम में कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एसडीएम राकेश कुमार ने कहा कि ओलिंपिक में जाने का प्रत्येक खिलाड़ी का सपना होता है। मगर चुनिंदा खिलाड़ी अपनी मेहनत के दम पर ही खेलों के इस महाकुंभ में शिरकत कर पाते हैं। कार्यक्रम के दौरान खिलाडियों में जोश भरते हुए भारत माता की जय नारे लगवाए। यह भी कहा कि व्यक्ति अपनी मंजिल खुद ही चुनता है। इसलिए खिलाड़ी अभी से मन में तस्वीर उकेर लें कि उन्हें अगली बार अपने दम पर ओलिंपिक का सफर तय करना है। खिलाडियों को जीत के भी मूलमंत्र बताए।

राकेश कुमार ने कहा कि सभी कामना करें कि देश और हरियाणा की झोली में अधिक से अधिक मेडल आएं, जिससे देश का नाम दुनिया में ऊंचा हो। मिशन टोक्यो का उदाहरण देते हुए दूसरे खिलाडियों को भी प्रेरित किया कि यही जज्बा आप सभी को बरकरार रखना है। उन्होंने कहा कि ओलिंपिक, खिलाड़ियों के लिए त्योहार की तरह है। भारतीय दल में सबसे ज्यादा खिलाड़ी हरियाणा के हैं, यह हमारे लिए गर्व की बात है। कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि एलपीएस बोसार्ड के एमडी राजेश जैन ने कहा कि किसी भी फील्ड में शार्टकट नहीं चलता। सफलता पाने के लिए पसीना बहाने के साथ ही मानसिक, शारीरिक तौर से मजबूत बनना होगा। हर स्तर पर हमें नई तकनीकी सीखने के साथ ही खाते, उठते, बैठते, चलते हर वक्त लक्ष्य पाने के जज्बे पर मंथन हो। सीधे तौर से संदेश दिया कि जीत के लिए इतनी ललक और मेहनत करनी हो। राजेश जैन ने कहा कि टोक्यो ओलिंपिक के लिए भारतीय दल में सबसे ज्यादा खिलाड़ी हरियाणा और पंजाब से हैं। आप किस बैकग्राउंड से हैं यह निर्भर नहीं करता, प्रतिभा ही आगे लेकर जाती है। भारतीय खिलाड़ियों की जीत की कामना के लिए तिरंगा फहराएं। आप सभी खिलाड़ी भी इतनी मेहनत करें कि अगली बार खुद ओलिंपिक का हिस्सा बनें। कार्यक्रम में ये रहे मौजूद कार्यकारी जिला खेल अधिकारी एवं कबड्डी की सीनियर कोच शर्मिला, राजीव जैन, सन्नी निझावन, रविंद्र अहलावत कुश्ती कोच, जूडो कोच अजय कुमार, कुश्ती कोच नरेंद्र, बास्केटवाल कोच विकास हुड्डा, जिम्नास्टिक कोच नरेश कुमार, बाक्सिंग कोच नवीन ढांडा, कुश्ती कोच मनदीप सिंह, कुश्ती कोच नीतू दहिया, बैडमिंटन कोच प्रवेश तथा खिलाडियों में आशीष, हिमांशु, वाशू, धीरज, अक्षय हुड्डा, दीपक, मोहित, अभिषेक, निकिन, आशीष, मुकुल, प्रशांत, प्रिंस, गौरव, रोहित, छवि, कनिष्का, मंजीत, हेमंत, योगेश, मोहित, कृष्णा, प्रशांत, योगिता, विराज, सानवी आदि मौजूद रहे। इनके अलावा सतबीर सिंह असिस्टेंट सुपरीटेडेंट खेल विभाग, डीपीआरओ संजीव सैनी के अलावा डीपीआरओ कार्यालय से नवीन कुमार विनोद भूषण, रामरूप, हरपाल कमल, सुनील आदि मौजूद रहे।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular