Homeराज्यहरियाणारोहतक : हर वर्ग को मिलेगा पूरा हक : मनीष ग्रोवर

रोहतक : हर वर्ग को मिलेगा पूरा हक : मनीष ग्रोवर

संजीव कुमार, रोहतक :
देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार द्वारा मैडिकल शिक्षा की सभी स्नातक व पोस्ट ग्रेजुएट सीटों पर राज्य सरकारों के मैडिकल कॉलेजों में भी केन्द्रीय कोटे के तहत ओ.बी.सी समाज के विद्यार्थियों को 27 प्रतिशत व आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के विद्यार्थियों को 10 प्रतिशत आरक्षण दिये जाने के ऐतिहासिक फैसले पर खुशी व्यक्त करते हुए पिछड़ा वर्ग समाज के एक प्रतिनिधि मंडल ने महात्मा ज्योतिबा फूले विचार मंच के बैनर तले भाजपा प्रदेश कार्यालय में पूर्व सहकारिता मंत्री व भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष मनीष ग्रोवर व भाजपा जिला अध्यक्ष अजय बंसल का इस ऐतिहासिक फैसले पर फूल मालाओं व पुष्प गुच्छ से धन्यवाद कर आभार व्यक्त किया। यह जानकारी मंच के अध्यक्ष एडवोकेट सुरेन्द्र माडू ने दी और प्रतिनिधि मण्डल ने नरेन्द्र मोदी जी के इस फैसले को ऐतिहासिक बताते हुए कहा कि इस फैसले से प्रदेश व देश के समस्त पिछड़ा वर्ग व आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग में बहुत खुशी व उत्साह है।

पिछड़ा वर्ग प्रतिनिधि मण्डल को सम्बोधित करते हुए पूर्व मंत्री मनीष ग्रोवर ने कहा कि जब से देश में नरेन्द्र मोदी व प्रदेश में मनोहर लाल जी के नेतृत्व में भाजपा सरकार बनी है तब से हर वर्ग को उनका हक दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पिछड़ा समाज काफी लम्बे समय से मैडिकल शिक्षा में आरक्षण की मांग कर रहा था लेकिन पूर्व की सरकारों ने पिछड़ा वर्ग को उनका हक देने की बजाय केवल सत्ता प्राप्ति का साधन समझा लेकिन नरेन्द्र मोदी जी ने पिछड़े वर्ग की मांगों को मांगते हुए मैडिकल शिक्षा में 27 प्रतिशत आरक्षण का लाभ देकर पिछड़े व कमजोर वर्ग को मजबूती प्रदान की है। पूर्व मंत्री ने कहा कि चाहे पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा देने की बात हो या केन्द्र सरकार में पिछड़े वर्ग को उचित प्रतिनिधित्व देने की बात हो या मैडिकल शिक्षा में आरक्षण की बात हो भाजपा सरकार ने इसे साकार करने का काम किया है। उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी की कथनी व करनी में कोई अंतर नहीं है।

ग्रोवर ने कहा कि विपक्ष को पिछड़े वर्ग और दलित वर्ग का विकास हजम नहीं हो रहा है क्योंकि कांग्रेस ने पिछड़ों व दलितों को केवल वोट बैंक के रूप में प्रयोग किया। कभी उनके विकास व हित में काम नहीं किया। इस अवसर पर प्रतिनिधि मण्डल में सैनी एजुकेशन सोसायटी के अध्यक्ष धर्म सिंह दहिया, पूर्व पार्षद जयकिशन राजौतिया, कोषाध्यक्ष बुधराम सैनी, सैनी सोसायटी के पूर्व सचिव जितेन्द्र सैनी, वार्ड 2 से पार्षद प्रतिनिधि सुरेश सैनी, पूर्व भाजपा मंडल अध्यक्ष सतीश रोहिल्ला, मंडल अध्यक्ष जयभगवान जांगड़ा, जगदीश पांचाल, नफे सिंह पांचाल, पूर्व जिला युवा उपाध्यक्ष मनोज सैनी, महावीर सैनी कोच, अमित सैनी, दीपक सैनी, केहर सिंह यादव, चंद्र सिंह पाचाल, मास्टर गणपत राय, सतीश सैनी, अभिमन्यु राजौतिया, जोरा सिंह, बोहर गांव से डा करतार सिंह सैनी, अनिल सैनी आदि उपस्थित रहे व प्रतिनिधि मण्डल की अध्यक्षता मंच के अध्यक्ष सुरेन्द्र माडु ने की।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments