Homeराज्यहरियाणारोहतक : विपक्ष के एक-एक सवाल का दिया जाएगा जवाब : रणबीर...

रोहतक : विपक्ष के एक-एक सवाल का दिया जाएगा जवाब : रणबीर गंगवा

संजीव कुमार, रोहतक :
शहीद सम्मान तिरंगा यात्रा के मुख्यातिथि हरियाणा विधानसभा के डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा ने कहा कि यह आजादी का महीना है और पार्टी द्वारा 1 से 15 अगस्त तक शहीदों को याद करने के लिए कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि शहीदों की बदौलत ही हम खुली हवा में सांस ले रहे हैं। रणबीर गंगवा ने कहा कि ओलंपिक खेलों में हरियाणा के खिलाडियों ने यादगार प्रदर्शन किया है। एक सवाल के जवाब में रणबीर गंगवा ने कहा कि विधानसभा सत्र में विपक्षी दलों के हर एक सवाल का जवाब देने के लिए सरकार पूरी तरह से तैयार है। लेकिन विपक्ष को सकारात्मक रवैया अपनाना होगा।
हर क्षेत्र में आत्म निर्भरता की ओर आगे बढ रहा है देश : सांसद डा. अरविंद शर्मा
सांसद डा अरविंद शर्मा ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में जहां राष्ट्र भावना मजबूत हो रही है, वहीं देश हर क्षेत्र में आत्मनिर्भरता की ओर आगे बढ़ रहा है। डा शर्मा आज राज्य के पूर्व मंत्री एवं भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष मनीष कुमार ग्रोवर के नेतृत्व में शहीद सम्मान तिरंगा यात्रा में भाग लेने के उपरांत मीडिया कर्मियों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि शहीदों को नमन व याद करने के लिए भाजपा द्वारा हर वर्ष तिरंगा यात्रा निकाली जाती है। इस यात्रा का मकसद राष्ट्र भावना को मजबूती देना है और उन वीर शहीदों को नमन करना है, जिन्होंने देश के लिए सर्वत्र न्योछावर कर दिया है। डा. अरविंद शर्मा ने कहा कि तिरंगा यात्रा में बच्चे, नौजवान, युवा, महिला, बुजुर्ग सभी वर्ग के लोगों ने हिस्सा लिया है और उनका जोश देखने लायक है। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के चलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को बेहतर ढंग से संभाला है। उन्होंने कहा कि हरियाणा वासियों के लिए यह गर्व की बात है कि देश के खिलाडियों द्वारा जीते गए सात मेडल में से 3 मेडल हरियाणा के खिलाडियों के है।

शहीदों व तिरंगा के सम्मान से नहीं होगा कोई समझौता : मनीष कुमार ग्रोवर
  हरियाणा के पूर्व मंत्री एवं भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष मनीष कुमार ग्रोवर ने कहा कि आज यह तिरंगा यात्रा शहीदों के सम्मान में निकाली गई है, जिन्होंने अपने प्राणों की आहुतियां देकर इस देश की एकता व अखंडता को बरकरार रखा है। उन्होंने कहा कि वे इस तिरंगा यात्रा के माध्यम से यह संदेश देना चाहते हैं कि शहीदों और तिरंगा के सम्मान से हम कोई समझौता नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि हमें अपने सैनिकों पर फर्क है कि उनकी बहादुरी के कारण चीन और पाकिस्तान के हौसले पस्त हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अटल विश्वास और उनका दृढ़ संकल्प सैनिकों के हौसले को और बढ़ा रहा है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि यह हरियाणा की खेल नीति का ही परिणाम है कि ओलंपिक खेलों में भारत द्वारा जीते गए 7 मेडल में से 3 मेडल हरियाणा के खिलाडियों के है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की खेल नीति के तहत गोल्ड मेडल प्राप्त करने वाले खिलाड़ी को 6 करोड़, सिल्वर मेडल प्राप्त करने वाले खिलाड़ी को 4 करोड़ तथा कांस्य पदक जीतने वाले खिलाड़ी को 2.50 करोड़ रुपए का पुरस्कार दिया जाता है। इसके अलावा चौथे स्थान रहने वाले खिलाडियों को 50-50 लाख रुपए तथा प्रत्येक प्रतिभागी को 15-15 लाख रुपये देने की घोषणा मुख्यमंत्री द्वारा की गई है।
प्रतिभागियों ने लगाए शहीदों व भारत माता की जय के नारे
भारत मां की रक्षा करते हुए शहीद हुए तमाम वीर बहादुरों को समर्पित शहीद सम्मान तिरंगा यात्रा पूर्व मंत्री मनीष कुमार ग्रोवर के नेतृत्व में महाराजा अग्रसेन चौक अनाज मंडी गेट, रेलवे रोड से शुरू हुई। यात्रा में शामिल पार्टी कार्यकतार्ओं वह लोगों ने अपने हाथों में तिरंगा ले रखा था। शहीदों व भारत माता की जय के लगातार नारे लगाए जा रहे हैं पद यात्रा  भिवानी स्टैंड, दुर्गा भवन मंदिर, प्रताप बाजार चौक, किला रोड, दिल्ली गेट होते हुए गोहाना अड्डा पर संपन्न हुई। शहीद सम्मान तिरंगा यात्रा में रोहतक सांसद डा. अरविंद शर्मा,  यात्रा संयोजक प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष और पूर्व सहकारिता मंत्री मनीष कुमार ग्रोवर, चेयरमैन और रोहतक प्रभारी अरविंद यादव, रोहतक नगर निगम मेयर मनमोहन गोयल, भाजपा जिला अध्यक्ष अजय बंसल, अनुसूचित जाति मोर्चा भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रामअवतार बाल्मीकि, सतीश नांदल समेत तमाम पार्षद पदाधिकारी कार्यकर्ता मौजूद रहे।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments