Homeराज्यहरियाणारोहतक: भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार के वादे और हकीकत में अंतर: बतरा

रोहतक: भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार के वादे और हकीकत में अंतर: बतरा

संजीव कुमार, रोहतक:

कांग्रेस विधायक दल के चीफ व्हिप एवं विधायक भारत भूषण बतरा ने रोहतक में सुविधाओं को लेकर सरकार द्वारा की जा रही अनदेखी पर सवाल खड़े किए हैं! उन्होंने आरोप लगाया कि गठबंधन सरकार ने रोहतक वासियों को नरकिय जीवन जीने पर मजबूर कर दिया है! बत्रा ने कहा कि जनता में खासा आक्रोश है और इन हालातों के लिए मनोहर सरकार को जनता माफ नहीं करेगी!

विधायक भारत भूषण बतरा ने आज जारी बयान में आरोप लगाया कि रोहतक नगर निगम भ्रष्टाचार का अड्डा बना हुआ है !उन्होंने कहा कि शहर की सड़कों में 2 से 3 फुट के खड्डे साफ देखे जा सकते हैं! हुड्डा सरकार के समय रोहतक शहर को एक ख्वाब की तरह सजाया गया था ! वर्तमान सरकार नई सड़कें बनाने की बात तो दूर रही सड़कों का मेंटेनेंस भी नहीं कर पा रही है! लगातार सड़क हादसों की सूचनाएं समाचार पत्रों में प्रकाशित हो रही है ! नगर निगम केवल औपचारिकताएं करने तक सीमित है ! लोगों के सब्र का बांध टूट रहा है! उन्होंने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि 4 सालों में निगम 21 हजार स्ट्रीट लाइटें  बदलने का कार्य पूरा नहीं कर पाया! शहर के अनेक मुख्य बाजार रात को अंधेरे में डूबे हुए नजर आते हैं! हालत यह है कि स्थानीय लोगों की शिकायत पर भी निगम की नींद नहीं टूटती है! उन्होंने कहा कि रोहतक नगर निगम राजनीति का अखाड़ा बना हुआ है  !पूर्णता निष्क्रिय साबित हो रहे निगम के मेयर स्वयं कह चुके हैं कि अधिकारी उनकी नहीं सुनते हैं ! जनता त्रस्त है और अधिकारी अपनी जवाबदेही से स्पष्ट बचते नजर आते हैं!

रोहतक के काठ मंडी प्रोजेक्ट पर बोलते हुए विधायक बत्रा ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल अपनी जुबान से मुकर रहे हैं! उन्होंने कहा कि हुड्डा सरकार के समय यह प्रोजेक्ट बना और डेवलप हुआ ! उस समय सैद्धांतिक फैसला लिया गया था कि अलॉटमेंट की जाएगी कोई आक्शन नहीं होगी ! सभी मार्केटओं का उस समय सर्वे भी करवाया गया था! वर्तमान सरकार 3 गुना कीमतों पर इ- आक्शन के माध्यम से दुकानदारों के साथ अन्याय कर रही है! सरकार अब जिस रेट पर दुकानदारों को जगह दे रही है उससे सरकार का व्यापारी विरोधी चेहरा दिखाई देता है ! उन्होंने कहा कि वास्तव में उस जगह का रेट काफी कम है और सरकार काफी बढ़े हुए दामों पर उसे व्यापारियों पर थोपना चाह रही है !सरकार को  न व्यापारियों की चिंता है और ना शहर में बेतहाशा बढ़ रहे ट्रैफिक को  नियंत्रित करने की ! बत्रा ने कहा कि सत्ता परिवर्तन कुदरत का नियम है  ! बहुत जल्द प्रदेश में चौधरी भूपेंद्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व में सरकार बनेगी और सभी व्यापारियों के हक में सरकार की जो लागत आई है उसके मद्देनजर व्यापारियों की रजामंदी से जायज रेट फिक्स करके उन्हें दुकानें दी जाएंगी!

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular