Homeराज्यहरियाणारोहतक : जानबूझकर बेपरवाह न बनें नागरिक : डीसी

रोहतक : जानबूझकर बेपरवाह न बनें नागरिक : डीसी

संजीव कुमार, रोहतक :
उपायुक्त कैप्टन मनोज कुमार ने कहा है कि जिला में कोविड-19 संक्रमण के मामलें लगातार घटते जा रहे है और गति कतई धीमी पड़ गई है। लेकिन इसके बावजूद भी आमजन को सतर्क रहने की जरूरत है। बेपरवाही नुक्सानदायक साबित हो सकती है। अभी तक कोविड-19 बीमारी पूरी तरह खत्म नहीं हुई है। सभी जिलावासी स्वयं को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए निरंतर सतर्क रहे तथा सरकार द्वारा जारी हिदायतों का पालन करें। जिला में कोरोना की पाजीटिविटी दर कम होकर 5.32 प्रतिशत रह गई है तथा रिकवरी दर 97.75 प्रतिशत हो गई है। आज कोविड-19 के 737 सैंपल जांच के लिए भेजे गए, जिनमें से केवल 2 सैंपल पाजीटिव पाए गए, जबकि 380 सैंपल का परिणाम आना शेष है। आज तक के आंकड़ों के अनुसार जिला में अब तक 484453 व्यक्तियों को सवेर्लेंस पर रखा गया, जिनमें संक्रमितों के सम्पर्क में आए व्यक्ति भी शामिल है। 

कैप्टन मनोज कुमार ने कहा है कि जिला में अब तक कोविड-19 के 4 लाख 85 हजार 937 सैंपल लिए गए हैं, जिनमें से 25864 सैंपल पाजीटिव पाए गए तथा 4 लाख 59 हजार 693 सैंपल नेगेटिव पाये गए। इनमें से उपचार के बाद 25293 व्यक्ति स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके है। जिला में वर्तमान मेंं कोविड-19 के 2 एक्टिव मरीज है। ये एक्टिव मरीज घर में एकांतवास में कोविड-19 का ईलाज ले रहे हैं। जिला प्रशासन द्वारा घरों में एकांतवास में रह रहे मरीजों को मैडिकल किट वितरित की गई है, जिनमें आवश्यक स्वास्थ्य उपकरण, दवाईयां एवं रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने की दवाई व काढ़ा शामिल है।

कैप्टन मनोज कुमार ने कहा है कि जिला में कोविड संक्रमण के मामले लगातार घट रहे है तथा जिलावासी भविष्य के लिए सतर्क रहे एवं लापरवाही न बरतें। सभी जिलावासी कोविड उचित व्यवहार को जीवन का हिस्सा बनाएं। वे हमेशा मास्क का प्रयोग करे, 2 गज की सामाजिक दूरी का पालन करें तथा अपने हाथों को बार-बार हैंड सेनेटाइजर या साबुन एवं पानी से साफ करते रहें। अनावश्यक रूप से भीड़ का हिस्सा न बने तथा तंग बाजारों में जाने से बचें। सरकार द्वारा जारी कोविड हिदायतों का स्वैच्छा से पालन करें। यह सभी हिदायतें आमजन के स्वास्थ्य के दृष्टिद्दगत जारी की गई है।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular