Homeहरियाणारेवाड़ीआम आदमी के लिए अग्निपथ, युवाओं का उग्र प्रदर्शन

आम आदमी के लिए अग्निपथ, युवाओं का उग्र प्रदर्शन

आज समाज डिजिटल, Rewari News:
केंद्र सरकार की अग्निपथ भर्ती योजना का विरोध रेवाड़ी तक पहुंच गया है। सैकड़ों की संख्या में बस स्टैंड पर युवा पहुंचे और उग्र प्रदर्शन किया। उसके बाद युवाओं ने नाई वाली चौक पर भी तोड़फोड़ की। ट्रैफिक लाइटें, स्ट्रीट लाइटें, पुलिस के लगाए बैरिकेड्स तक तोड़ दिए। सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस बीच प्रदर्शन ज्यादा उग्र होने पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर युवाओं को बांट दिया।

स्थिति संभालने की उधेड़बुन में पुलिस

तनाव के बीच बस स्टैंड के आसपास के बाजार पूरी तरह बंद हो गए और भारी पुलिसफोर्स तैनात की गई है। समाचार लिखे जाने तक पुलिस स्थिति संभालने की उधेड़बुन में है। बसों का संचालन प्रभावित है। बस स्टैंड और नाईवाली चौक पर जाम खुल चुका है। बस स्टैंड के अलावा नाईवाली चौक पर भारी पुलिस फोर्स तैनात की गई है। एएसपी, डीएसपी मोहम्मद जमाल, डीएसपी अमित भाटिया, डीएसपी हंसराज, सीटीएम, एसडीएम मौके पर है।

खुफिया विभाग भी रहा फेल

बता दें कि गुरुवार को सेना भर्ती की तैयारी करने वाले सैकड़ों की संख्या में युवा ब्रास मार्केट के एक पार्क में एकत्रित हुए। पुलिस और खुफिया विभाग को भी युवाओं के एकत्रित होने का पता नहीं चला। काफी देर तक पार्क में प्रदर्शन की योजना बनाई और फिर सैकड़ों की संख्या युवा सड़क पर उतर आए। प्रदर्शन करते हुए युवक शहर के सबसे व्यस्ततम सर्कुलर रोड पर बस स्टैंड के सामने पहुंच गए। युवाओं ने वहां पहुंचने के बाद अग्निपथ योजना के विरोध में सरकार के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी।

पल दो पल में ही उग्र हुआ प्रदर्शन

प्रदर्शन की सूचना के बाद मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स पहुंची। युवाओं को रोड से हटाने की कोशिश की गई। उसके बाद प्रदर्शन उग्र हो गया। प्रदर्शनकारियों ने पुलिस के बैरिकेड्स तोड़ दिए। प्रदर्शन उग्र होता देख माहौल पूरी तरह तनावपूर्ण हो गया। इसके बाद बस स्टैंड और उसके आसपास के बाजार बंद हो गए।

नाईवाली चौक पर भी युवाओं ने की तोड़फोड़

बस स्टैंड से निकलकर बड़ी संख्या में युवा सरकुलर रोड पर तोड़फोड़ करते हुए सीधे नाईवाली चौक पर पहुंचे। यहां भी जमकर तोड़फोड़ की गई। पुलिस ने करीब आधे घंटे बाद युवाओं का समझाकर साथ लगते राव तुलाराम पार्क में भेज दिया। यहां भी हंगामा कम नहीं हुआ तो सिविल ड्रेस में तैनात पुलिसकर्मियों ने लाठियां बरसानी शुरू कर दी। इसके बाद पुलिस फोर्स ने भी जमकर लाठियां चलाई। करीब आधे घंटे तक माहौल तनावपूर्ण रहा। इसके बाद पुलिस ने युवाओं की भीड़ को खदेड़ दिया। युवाओं के प्रदर्शन को देखते हुए पूरे शहर में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की गई है।

बस स्टैंड से बसों का संचालन बंद

बस स्टैंड के दोनों गेट के आसपास सैकड़ों युवाओं के प्रदर्शन के चलते करीब आधे घंटे से बसों का संचालन भी बंद है। यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। तनाव को देखते हुए भारी पुलिस फोर्स के साथ डीएसपी व कई थानों के एसएचओ को मौके पर तैनात किया गया है। पुलिस प्रदर्शनकारियों को समझाने में जुटी है।

ये भी पढ़ें : टीजीटी-पीजीटी के 5500 पदों पर भर्ती जल्द: मनोहर लाल

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular