Homeहरियाणारेवाड़ीअग्निपथ योजना से आधी रह जाएगी सेना में जवानों की संख्या: योगेंद्र...

अग्निपथ योजना से आधी रह जाएगी सेना में जवानों की संख्या: योगेंद्र यादव

  • बोले यादव- मोर्चा युवा के साथ, किसान करेंगे आन्दोलन
  • विरोध प्रदर्शन में शामिल होने के लिए योगेंद्र पहुंचे रेवाड़ी

आज समाज डिजिटल, Rewari News:
अग्निपथ योजना के विरोध में संयुक्त किसान मोर्चा ने भी मोर्चा खोल दिया है। रेवाड़ी में किसान नेता योगेंद्र यादव समेत सामाजिक कार्यकर्ताओं ने अग्निपथ योजना के खिलाफ विरोध किया। उन्होंने राष्ट्रपति के नाम जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपा। यादव ने कहा कि सेना में भर्ती होने वाले बच्चे किसानों के बच्चे ही होते है।

जवानों के सहयोग के बदले करेंगे मदद

उन्होंने कहा कि जिस तरह से जवानों ने किसान आंदोलन को कामयाब करके कृषि बिल वापस कराये थे। उसी तरह जवानों के लिए संयुक्त किसान मोर्चा आंदोलन करके अग्निपथ योजना को वापस कराएगा। इसके लिए जन मोर्चा का गठन किया है। योगेंद्र यादव ने कहा कि अग्निपथ योजना युवाओं के साथ एक छलावा है। जिस इलाके से 3 हजार से 4500 बच्चे सेना में हर साल भर्ती होते थे। उस इलाके से अब महज 900 या एक हजार युवाओं का ही नंबर आएगा।

सरकार पहले ही नहीं दे पाई पूर्व सैनिकों को नौकरी

उन्होंने मुख्यमंत्री के रोजगार देने की गारंटी के बयान पर कहा कि जो प्रदेश के पूर्व सैनिक है, उनमें से दो प्रतिशत पूर्व सैनिकों को हरियाणा सरकार नौकरी नहीं दे पाई है। उन्होंने कहा कि एक तरफ चीन भारत की जमीन पर कब्जा कर रहा है। दूसरी तरह मोदी सरकार सेना में जवानों को कम कर रही है।

बता दें कि रेवाड़ी और आसपास के जिलों में बड़ी संख्या में युवक सेना में भर्ती की तैयारी में जुटे हैं, लेकिन कुछ दिन पहले केंद्र सरकार की ओर से सेना में भर्ती के लिए अग्निपथ स्कीम लागू करने के बाद से तैयारी में जुटे युवाओं में काफी रोष है। इसी के विरोध में 16 जून को रेवाड़ी उग्र प्रदर्शन भी हुआ था। हालात संभालने के लिए पुलिस को नाईवाली चौक पर लाठीचार्ज तक करना पड़ा था।

ये भी पढ़ें : खुल गया प्रगति मैदान सुरंग, पीएम मोदी ने किया टनल और अंडरपास का उद्घाटन

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular