Homeहरियाणारेवाड़ीदेश के युवाओं को गुलामी की मानसिकता से आगे बढ़ने की जरूरत...

देश के युवाओं को गुलामी की मानसिकता से आगे बढ़ने की जरूरत : कार्तिक शर्मा

आज समाज डिजिटल, रेवाड़ी | mp kartik sharma visit rewari :  रेवाड़ी में रविवार को ब्राह्मण सभा द्वारा आयोजित जिला स्तरीय विप्र प्रतिभा सम्मान समारोह एवं शिलान्यास समारोह में पंहुचे सांसद कार्तिक शर्मा का ब्राह्मण समाज द्वारा भव्य स्वागत किया गया। यहां सांसद कार्तिक शर्मा ने ब्राह्मण धर्मशाला में बने वातानुकूलित भवन का शिलान्यास किया।

कार्तिक शर्मा ने मेधावी छात्र -छात्राओं को सम्मानित किया

इस दौरान हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद की प्रदेश उपाध्यक्ष परिसा शर्मा एवं भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष जीएल शर्मा मौजूद रहे। कार्यक्रम में सांसद कार्तिक शर्मा ने मेधावी छात्र -छात्राओं को सम्मानित किया। इससे पहले सांसद कार्तिक शर्मा ने रेवाड़ी पहुंचने पर गांधी जयंती के अवसर पर महात्मा गांधी चौक स्थित गांधी के मूर्ति पर माल्यार्पण कर उनको नमन किया। देश के पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की प्रतिमा पर भी माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि दी।

समाज की भलाई के लिए किया काम

रेवाड़ी में ब्राह्मण समाज द्वारा आयोजित कार्यक्रम के दौरान भारी संख्या में मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए सांसद कार्तिक शर्मा ने कहा कि पंडित विनोद शर्मा ने समाज व 36 बिरादरी की भलाई के लिए काम किया है। उन्हीं के पद चिन्हों पर चलते हुए काम कर करूंगा, उन्होंने कहा कि जिस तरह की लड़ाई विनोद शर्मा ने लड़ते हुए सरकारी नौकरी दिलाई व धोली की जमीन के लिए संघर्ष करने सहित समाज हित में अनेक काम किए।

महात्मा गांधी व पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को नमन करते हुए सांसद कार्तिकेय शर्मा ने कहा कि जिस सोच के साथ महात्मा गांधी व अन्य स्वतंत्रता सेनानियों ने देश को आजादी दिलाई… मुझे खुशी है कि आज उन्हीं के पद चिन्हों पर हम आगे बढ़ रहे हैं।

गुलामी की मानसिकता से आजादी दिलाने के लिए काम कर रहे हैं नरेंद्र मोदी

सांसद कार्तिक शर्मा ने कहा कि आज भारत विश्व का सबसे युवा देश है, युवा पीढ़ी देश को विश्व गुरु बनाएगी। हरियाणा अपने सैनिकों, किसानों व खिलाड़ियों के लिए जाना जाता है। इस पर हम सभी को फक्र है। उन्होंने कहा कि आज हम आजादी का अमृत महोत्सव मना रहे हैं, महात्मा गांधी ने गुलामी से आजादी दिलाई, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुलामी की मानसिकता से आजादी दिलाने का काम कर रहे हैं, उन्होंने यह भी कहा कि यह चीज बहुत पहले हो जानी चाहिए थी, लेकिन जब जागे तभी सवेरा।

mp kartik sharma visit rewari

हम सभी इस तरह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के नेतृत्व में इस लड़ाई को लड़ रहे हैं। यह नया आयाम बनेगा, राजपथ का नाम कर्तव्य पथ व चंडीगढ़ एयरपोर्ट का नाम शहीद भगत सिंह के नाम करना भी इसका उदाहरण है। सांसद कार्तिक शर्मा ने मंच से आह्वान करते हुए कहा कि हमारे युवाओं को गुलामी की मानसिकता से आगे बढ़ने की जरूरत है। बता दें कि रेवाड़ी पहुंचने पर अनेकों स्थानों पर सांसद कार्तिक शर्मा का भव्य स्वागत किया गया।

Connect With Us: Twitter Facebook
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular