Homeहरियाणारेवाड़ीसदबुद्धि के लिए 134-ए के अभिभावकों ने तेज धूप में डीइओ कार्यालय...

सदबुद्धि के लिए 134-ए के अभिभावकों ने तेज धूप में डीइओ कार्यालय के बाहर किया धरना-संकीर्तन

आज समाज डिजिटल, रेवाड़ी:
अपनी बेटियों को 134ए नियम के तहत स्कूलों में दाखिला दिलाने की मांग को लेकर अनेक अभिभावकों ने आप कार्यकर्ता संजय शर्मा के नेतृत्व में जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय के बाहर चिलचिलाती धूप में धरना देते हुए सरकार व अधिकारियों को सद्बुद्धि की मांग को लेकर संकीर्तन किया। धरने पर मौजूद छात्रा नन्दनी सैनी ने मुख्यमंत्री जी से मांग की कि हमारा स्कूल का काम बहुत ज्यादा इक_ा हो गया है। हमारी सभी सहेलियां स्कूल जा रही हैं लेकिन हम लगभग एक महीने से घर पर ही बैठी हंै। हमारी पढ़ाई भी बहुत ज्यादा बाधित हो रही हैं। हम खंड शिक्षा विभाग को लिखित शिकायत भी दे चुके है। इसके बावजूद भी स्कूल हमारा दाखिला नहीं कर रहा है।

पिताजी आर्थिक तंगी के कारण पिछले दो साल की फीस नहीं चुका पाए

दूसरी छात्रा निशिका ने भी कहा कि मेरे पिताजी आर्थिक तंगी के कारण पिछले दो साल की फीस नहीं चुका पाए हैं। इसलिए हमारा दाखिला सरकारी स्कूल में करवा रहे है लेकिन एसएलसी की अनिवार्यता की वजह से हमारा सरकारी स्कूल में दाखिला नहीं हो पा रहा है और हम भी दोनों बहनें पिछले 27 दिन से घर पर ही बैठी है। छात्राओ ने मुख्यमंत्री मनोहरलाल से मांग की कि हमारा दाखिला तुरंत करवाया जाए ताकि हम सुचारू रूप से पढ़ाई कर सके। धरने पर बैठे अन्य अभिभावकों ने कहा कि इस साल का लगभग एक महीना बीत चुका है लेकिन सरकार ने इस साल के 134ए के फार्म अभी तक नहीं निकाले है। जिससे इस साल भी अधिक देरी की वजह से बच्चों की पढ़ाई भी बहुत ज्यादा बाधित होगी। इसलिए सरकार इस साल के नये सत्र के लिए जल्द से जल्द फार्म निकाले।

शुक्रवार तक स्कूलों में दाखिला नहीं दिया गया तो सत्याग्रह शुरु करने की दी चेतावनी

अभिभावकों ने चेताया कि यदि सरकार ने हमारी बेटियों का दाखिला शुक्रवार तक नहीं करवाया तो हम अपनी बेटियों के साथ सरकार के विरुद्ध अगले सप्ताह से सत्याग्रह शुरू करेंगे। इस दौरान अभिभावकों ने सरकार व अधिकारियों को सद्बुद्धि की कामना को लेकर ढोलक व मंजीरा बजाते हुए भजन-संकीर्तन भी किया। इस मौके पर सुभाष अग्रवाल, जिला धर्मपाल यादव, ललित, नरेश वशिष्ठ, उषा प्रजापत, गीता सैनी, सन्तरा सैनी, शान्ति सैनी, प्रेमवती प्रजापत, शशि शर्मा, रोशनी देवी, कमला सैनी, कृष्णा, पूनम, कृपा आदि मौजूद थे।
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular