Homeहरियाणायमुनानगररेणु एस फुलिया ने जिले की अनाज मंडियों का किया औचक निरीक्षण,...

रेणु एस फुलिया ने जिले की अनाज मंडियों का किया औचक निरीक्षण, अधिकारियों को दिए दिशा निर्देश

प्रभजीत सिंह लक्की, यमुनानगर :

Renu S Phulia Surprise Inspection of Grain Markets in Yamunanagar : अम्बाला मंडल की आयुक्त रेणु एस फुलिया (Renu S Phulia) ने अनाज मंडी सरस्वती नगर, रादौर व नई अनाज मंडी जगाधरी का औचक निरीक्षण किया और उन्होनें अनाज मंडियो में गेहूं की आवक व उठान कार्य के साथ-साथ अन्य सुविधाओं का जायजा लिया व संबंधित खरीद एजैंसियो के अधिकारियो को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

उन्होंने अनाज मंडियों से खरीदे गए गेहूं के शीघ्र उठान के निर्देश संबंधित गेहूं खरीद एजेंसियो के अधिकारियों को दिए। उन्होंने जगाधरी अनाज मंडी में गेहूं के दानो में नमी भी जांची और रादौर में हैफेड द्वारा लगाए गए हल्दी प्लांट का निरीक्षण भी किया और संबंधित अधिकारियों से इसे किस तरह से दोबारा चालू किया जाएगा, की जानकारी ली।

मंडियो मेंं पर्याप्त मात्रा में ट्रकों की व्यवस्था होनी चाहिए

अम्बाला मंडल की कमिश्रर रेणु एस फुलिया ने अनाज मंडियो में किसानो व आढ़तियो से भी बातचीत की व संबंधित अनाज खरीद एजेंसियो के अधिकारियों को निर्देश दिए कि खरीदे गए गेहूँ का उठान साथ-साथ होना चाहिए ताकि किसानो को गेहू बेचने में किसी प्रकार की कठिनाई न हो। इसके साथ ही यह भी सुनिश्चित किया जाए कि उठान के लिए मंडियो मेंं पर्याप्त मात्रा में ट्रकों की व्यवस्था होनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि गेहूं बेचने में किसानों को किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत या परेशानी नहीं आने दी जाएगी। मंडियो में उन्होंने पर्याप्त मात्रा में बारदाने, किसानों, मजदूरों, आढ़तियों के लिए सभी आवश्यक सुविधाओं जैसे-पेयजल, शौचालयों की व्यवस्था की जानकारी ली और अनाज खरीद के कार्यो का निरीक्षण भी किया व मंडियो में सफाई व्यवस्था का जायजा लिया। उपायुक्त ने आज तक जिला की सभी अनाज मंडियो में गेहूं की आवक व उठान के बारे में जानकारी दी।

ये रहे मौजूद

इस अवसर पर उपायुक्त पार्थ गुप्ता, जगाधरी केे एसडीएम सुशील कुमार, रादौर के एसडीएम दिलबाग सिंह, डीएफएससी कुशल पाल बूरा, डीएम हैफेड शीश पाल गौरी, सरस्वती नगर मार्किट कमेटी के सचिव राजीव कुमार चौपड़ा, रादौर मार्किट कमेटी के सचिव विनोद कुमार गोयल, जगाधरी मार्किट कमेटी के सचिव ऋषिराज, सहायक सूचना एवं जन सम्पर्क अधिकारी स्वर्ण सिंह जंजोटर ओदरी सहित अन्य गेहूं खरीद एजेंसियो के अधिकारी उपस्थित थे।

Renu S Phulia Surprise Inspection of Grain Markets in Yamunanagar

Also Read : दमदार कैमरा और परफॉर्मेंस वाले ये टॉप सबसे शानदार स्मार्टफोन , जानिए
SHARE
Mohit Sainihttps://indianews.in/author/mohit-saini/
Humanity Is the Best Religion In The Word
RELATED ARTICLES

Most Popular