Homeराज्यहरियाणाRegistry Corruption : खेमका का हरियाणा सरकार को पत्र

Registry Corruption : खेमका का हरियाणा सरकार को पत्र

Registry Corruption

आज समाज डिजिटल, चंडीगढ़:
Registry Corruption : प्रदेश में सबसे चर्चित रहने वाले आईएएस अधिकारी अशोक खेमका ने फिर भ्रष्टाचार का मुद्दा उठाया है। रजिस्ट्रियों में भ्रष्टाचार के मुद्दे पर आईएएस अधिकारी खेमका ने हरियाणा सरकार को पत्र लिखा है। पत्र के माध्यम से अशोक खेमका ने कहा कि जमीन की रजिस्ट्री प्रक्रिया में करोड़ों का घोटाला हो रहा है।

READ ALSO : ट्राले से टकराई कार, दंपति की मौत, बेटा घायल Accident In Jhajjar

प्रति स्क्वेयर यार्ड का 200 से 500 रुपये

खेमका ने इस पत्र में लिखा है कि प्रति स्क्वेयर यार्ड का 200 से 500 रुपये लिए जाते हैं। 250 स्क्वेयर यार्ड के हिसाब से 64,577 रजिस्ट्रियों की कम से कम 300 करोड़ रुपए की घूस ली गई। खेमका ने कहा ऐसा नहीं हो सकता कि डीसी-कमिश्नर को सब रजिस्ट्रार कार्यालय में हुई गड़बड़ी का पता न हो। उन्होंने कहा सरकार रेंडमली रजिस्ट्रियों की आर्काइव सेटेलाइट की मदद से फोरेंसिक जांच कराए।

आनलाइन सिस्टम में बताई खामियां

नूंह जिले के प्रभारी अशोक खेमका ने ये भी लिखा है कि ऑनलाइन सिस्टम में भी खामियां हैं। खेमका ने लिखा भ्रष्टाचार दीमक की तरह सिस्टम को खा रहा है। खेमका ने लिखा प्राइवेट लोगों से डिमार्केशन, कराया जा रहा है जो एक दिन का 15 से 20 हजार रुपए वसूल रहे हैं। इसमें 40 प्रतिशत स्टाफ को जाता है।

अब तक कई घोटाले पकड़ चुके खेमका

यह बात भी चर्चित है कि खेमका जिस विभाग में जाते हैं, वहीं घोटाले नजर आने लगते हैं। पूर्व हुड्डा सरकार में उन्हें बीज विकास निगम में घोटाला पकड़ा, 2012 में अरावली क्षेत्र में फरीदाबाद के कोट गांव में 3100 एकड़ जमीन की चकबंदी रोकी और रॉबर्ट वाड्रा से जुड़ी कंपनी की डीएलएफ के साथ डील को रद कर दिया। इससे बवाल मच गया और खेमका को साइड कर दिया गया।

10 साल में हुए 22 तबादले

हुड्डा सरकार के 10 साल में खेमका को 22 तबादलों का सामना करना पड़ा। भाजपा सरकार में खेमका ने समाज कल्याण विभाग में गड़बड़ी पाए जाने पर तीन लाख पेंशनर्स की पेंशन रोकी। खेल विभाग में अनेक अनियमितताएं उजागर कीं। इससे वह भाजपा सरकार के निशाने पर आ गए। अपनी एसीआर के नंबर को लेकर वह सीधा सरकार तक से टकरा चुके हैं।

Registry Corruption

READ ALSO : बॉक्सर नीरज का पंच, कर गए आम आदमी पार्टी ज्वाइन Boxer Neeraj Join AAP

READ ALSO : पंजाब बोर्ड ने जारी किया 10वीं-12वीं का शेड्यूल Punjab Board 10th-12th Schedule

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular