Homeहरियाणाकैथलकैथल: 12 अगस्त से दाखिले के लिए करवा सकेंगें पंजीकरण: सुनीता

कैथल: 12 अगस्त से दाखिले के लिए करवा सकेंगें पंजीकरण: सुनीता

मनोज वर्मा, कैथल:
राजकीय महाविद्यालय की प्राचार्या प्रो. सुनीता अरोड़ा ने जानकारी देते हुए बताया कि नए सत्र से विद्यार्थियों के लिए महाविद्यालय द्वारा तैयारियां पूर्ण कर ली गई है। उन्होंने बताया की 12 अगस्त से 20 अगस्त तक विद्यार्थी दाखिले के लिए ऑनलाईन पंजीकरण करवा सकते हैं। 13 अगस्त से 22 अगस्त तक ऑनलाईन दस्तावेज की वैरिफिकेशन की जाएगी । प्रथम मैरिट सूची 25 अगस्त को लगाई  जाएगी और इसकी वैद्यता 28 अगस्त तक रहेगी। इसके बाद दूसरी मैरिट सूची 30 अगस्त को लगाई जाएगी और यह 31 अगस्त तक मान्य रहेगी। नए सत्र की कक्षाएं एक सितंबर से प्रारम्भ होगी। विभिन्न संकायो में रिक्त सिटों के लिए एक सितंबर से दोबारा दाखिला पंजीकरण की प्रक्रिया प्रारंभ होगी।
बाक्स
प्रो. अरोड़ा ने बताया कि महाविद्यालयों के विभिन्न संकायों बीकॉम में 120, बीएससी नॉन-मैडिकल में 120, बीएससी मेडिकल – 30 व बीसीए, बीटीएम, बीबीए, बीएएमसी सभी संकायों में 40-40 सीटें है। सभी सीटों पर मैरिट के आधार पर दाखिला दिया जाएगा। दाखिले की प्रक्रिया हरियाणा उच्चत्तर शिक्षा विभाग द्वारा की जाएगी। दाखिले की प्रक्रिया को पूर्ण करने के लिए विभिन्न कमेटियों को दिशा-निर्देश दे दिये गये है। जिससे महाविद्यालय में आने वाले किसी भी विद्यार्थी को किसी भी प्रकार से कठिनाई न हो।
बाक्स
विद्यार्थियों को निम्न दस्तावेज अपने साथ लाने होंगेें।
हरियाणा के कॉलेजों मे दाखिला  लेने के लिए निम्नलिखित डॉक्यूमेंट्स का होना अनिवार्य है।
12वीं पास विद्यार्थियों के कॉलेज में दाखिला लेने के लिए 12 अगस्त से ऑनलाइन फॉर्म भरे जाने हैं । जिसके लिए विद्यार्थी के पास 15 तरह के डाक्यूमेंट्स होने जरूरी हैं
1. फैमिली आईडी
2. आधार कार्ड
3.10वीं का प्रमाण पत्र
4. 12वीं का प्रमाण पत्र
5.  रिहायशी प्रमाण पत्र ( डोमिसाइल )
6. जाति प्रमाण पत्र
7. गैप ईयर सर्टिफिकेट
8. हस्ताक्षर व पासपोर्ट साइज फोटो
9. इनकम सर्टिफिकेट
10. चरित्र प्रमाण पत्र
11. मोबाइल नंबर ( मोबाइल नंबर वही भरे जो परमानेंट हो क्योंकि आपके तीनों सालों के लिए कॉलेज में जो भी कार्य मोबाइल से संबंधित मैसेज भेजने के लिए होंगे वह इसी नंबर पर आएंगे । इसको बदला नहीं जा सकता ।
12. माइग्रेशन सर्टिफिकेट
13. बैंक खाते की फोटो कॉपी )
14. एनएसएस/एनसीसी/खेल सर्टिफिकेटढ्ढरूत्र_20210804_130423.द्भश्चद्द

4केटीएल 8
पत्रकारों से मुखातिब होते हुए प्रो सुनीता अरोडा। (मनोज वर्मा)

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular