Homeराज्यहरियाणारोहतक: उत्सव के दौरान सजाए जाएंगे राशन डिपो: डीसी

रोहतक: उत्सव के दौरान सजाए जाएंगे राशन डिपो: डीसी

संजीव कुमार, रोहतक:
डीसी कैप्टन मनोज कुमार ने कहा है कि अन्न उत्सव को लेकर जिला के प्रत्येक राशन डिपो की साज-सज्जा की जाएगी और पूरे जोश व उत्साह के साथ अन्न उत्सव मनाया जाएगा। उपायुक्त आज अन्न उत्सव की तैयारियों को लेकर अपने कैंप कार्यालय में प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे।
कैप्टन मनोज कुमार ने कहा कि 18 व 19 अगस्त को अन्न उत्सव का आयोजन किया जाएगा। उत्सव को लेकर अतिरिक्त उपायुक्त महेंद्र पाल को नोडल अधिकारी बनाया गया है। उन्होंने कहा कि अन्न उत्सव के शुभारंभ अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कांफें्रसिंग के माध्यम से देश की जनता को अपना संदेश देंगे। उन्होंने कहा कि राशन डिपो को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री मनोहर लाल व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के फोटो वाले पोस्टर बैनर व स्टैंडी आदि से सजाया जाएगा।
कैप्टन मनोज कुमार ने बताया कि उत्सव के दौरान प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के पात्र परिवारों को 5 व 10 किलोग्राम के थैलों में गेहूं वितरित किया जाएगा। इन थैलों पर एक ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री मनोहर लाल व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला की फोटो छपी होगी, जबकि दूसरी ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संदेश होगा। उन्होंने इन थैलों के बारे में भी अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए और कहा कि निर्धारित समय पर यह थैले सभी डिपो पर पहुंच जाएं।
कैप्टन मनोज कुमार ने कहा कि अन्न उत्सव के दौरान जिला, उपमंडल, तहसील व ब्लाक स्तर पर अलग-अलग कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम की सफलता को सुनिश्चित करने के लिए प्रत्येक डिपो पर नोडल अधिकारियों की नियुक्ति दी गई है। जिला में 258 राशन डिपों मौजूदा समय में सक्रिय है। उत्सव के आयोजन के उद्देश्य के बारे में उपायुक्त कैप्टन मनोज कुमार ने कहा कि यह कार्यक्रम भी अन्य त्योहारों की तरह ही है और उसी तर्ज पर यह उत्सव मनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि ऐसे उत्सव का आयोजन से लोगों में नए जोश का संचार होता है और कार्यकुशलता भी बढ़ती है।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular