Homeहरियाणाअंबालाहरियाणा के जवानों ने सदैव अपने खून से इतिहास लिखा : कार्तिक...

हरियाणा के जवानों ने सदैव अपने खून से इतिहास लिखा : कार्तिक शर्मा

  • हम अपने शहीदों के बलिदान का कर्ज नहीं चुका सकते

प्रभजीत सिंह लक्की, इंडिया न्यूज, यमुनानगर | Rajya Sabha MP Kartik Sharma Hoisted Flag :
हरियाणा से राज्यसभा सदस्य कार्तिक शर्मा ने यमुनानगर स्थित नई अनाज मंडी में आजादी के अमृत महोत्सव के तहत आयोजित स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर आज ध्वजारोहण किया। परेड का निरीक्षण कर उन्होंने मार्च पास्ट की सलामी भी ली। इसके बाद कार्तिक शर्मा ने समारोह में उपस्थित लोगों को संबोधित किया। उन्होंने स्वतन्त्रता सेनानियों, उनके परिजनों, युद्घ वीरांगनाओं व जिला वासियों को आजादी के अमृत महोत्सव की शुभकामनाएं दी।

समारोह में कार्तिक शर्मा की धर्मपत्नी ऐश्वर्या पंडित भी मौजूद रहीं

Rajya Sabha MP Karthik Sharma
समारोह में कार्तिक शर्मा की धर्मपत्नी ऐश्वर्या पंडित भी मौजूद रहीं

कार्तिक शर्मा की धर्मपत्नी ऐश्वर्या पंडित भी समारोह में मौजूद रहीं। उनके अलावा इस अवसर पर नगर निगम के मेयर मदन चौहान, अतिरिक्त उपायुक्त आयुष सिन्हा, जगाधरी के एसडीएम सुशील कुमार, डीएसपी कंवलजीत सिंह, सर्व शिक्षा अभियान की डीपीसी सुमन बहमनी सहित अन्य अधिकारी, विभिन्न शिक्षण संस्थाओं के अध्यापकगण व हजारों की संख्या में विद्यार्थी उपस्थित थे।

हरियाणा के मामले में पीएम मोदी का नारा बिल्कुल स्टीक बैठता है : कार्तिक शर्मा

Rajya Sabha MP Karthik Sharma

कार्तिक शर्मा ने अपने संबोधन में कहा, बड़े गर्व की बात है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर आज पूरा देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है। हरियाणा के मामले में पीएम मोदी का जय जवान-जय किसान का नारा बिल्कुल स्टीक बैठता है। उन्होंने कहा, हमारे किसानों ने जहां अपने खून-पसीने से देश के अन्न भंडार भरने का काम किया है, वहीं हमारे जवान सेना में भर्ती होकर देश के लिए मर-मिटना अपनी शान समझते हैं। हरियाणा के जवानों ने सदैव अपने खून से इतिहास लिखा है। आज भी हमारी सेना में हर दसवां जवान हरियाणा से है।

शहीद हुए सेना के जवानों व अर्ध-सैनिक बलों के जवानों की अनुग्रह राशि अब 50 लाख

कार्तिक शर्मा ने कहा, हम अपने शहीदों के बलिदानों का कर्ज तो नहीं चुका सकते, लेकिन उनके परिजनों की देखभाल करके उनके प्रति अपनी कृतज्ञता अवश्य जता सकते हैं। भूतपूर्व सैनिक व अर्द्ध-सैनिक बलों के कल्याण के लिए प्रदेश में सैनिक व अर्ध-सैनिक कल्याण विभाग का गठन किया गया है। युद्ध के दौरान शहीद हुए सेना के जवानों व अर्ध-सैनिक बलों के जवानों की अनुग्रह राशि 20 लाख रुपए से बढ़ाकर 50 लाख रुपए कर दी गई है। आईईडी ब्लास्ट के दौरान शहीद होने पर भी अनुग्रह राशि बढ़ाकर 50 लाख रुपए तक की गई है।

कार्तिक शर्मा, ऐश्वर्या पंडित ने प्रस्तुति देने वाले बच्चों को सम्मानित भी किया

Rajya Sabha MP Karthik Sharma
कार्यक्रम में प्रस्तुति देने वाले बच्चों को सम्मानित करते कार्तिक शर्मा और उनकी पत्नी ऐश्वर्या पंडित।

कार्तिक शर्मा ने कहा, वर्तमान सरकार के कार्यकाल में अब तक शहीद सैन्य व अर्ध-सैनिक बलों के 347 आश्रितों को अनुकंपा के आधार पर नौकरी दी गई है। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर मुख्य अतिथि व राज्यसभा सांसद कार्तिक शर्मा को जिला प्रशासन की ओर से सम्मानित किया गया। समारोह में जिन विभिन्न स्कूलों की टीमों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए, उन्हें कार्तिक शर्मा ने स्वयं सम्मानित किया।

विभिन्न क्षेत्रों में सरहानीय काम करने वाले लोगों को कार्तिक शर्मा ने किया सम्मानित

कार्तिक शर्मा ने मार्च पास्ट की सभी टीमों के अलावा डम्बल व योगा की टीमों को भी सम्मानित किया। कार्तिक शर्मा ने विशेष तौर पर युद्घ वीरांगनाओं, युद्घों में अपने प्राण न्योछावर करने वाले सैनिकों के परिवारों व विभिन्न क्षेत्रों में सरहानीय काम करने वाले लोगों, अधिकारियों व कर्मचारियों को भी सम्मानित किया।

Read More : पीएम मोदी के कारण सभी को समान रूप से तिरंगा फहराने का गौरव मिला : कार्तिक शर्मा

Read More : तिरंगा देश की शान, हर नागरिक करे इसका सम्मान : कार्तिक शर्मा

Read More : लाल चौक से इंडिया गेट के 829 किमी में खिलाड़ियों का स्वागत

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular