HomeहरियाणाभिवानीPresident Visit To Haryana सुरक्षा के कड़े इतंजामों के बीच आज राष्ट्रपति...

President Visit To Haryana सुरक्षा के कड़े इतंजामों के बीच आज राष्ट्रपति करेगें भिवानी के सूई गांव का दौरा

आज समाज डिजिटल

President Visit To Haryana : राष्ट्रपजि आज हरियाणा का दौरा करेगें। इसके साथ ही वे हरियाणा के भिवानी जिले के सूई गांव का दौरा करेगें। इस दौरे के लिए गांव में को सजाया गया है। साथ ही सुरक्षा के कड़े इंतजाम भी किए गए हैं। गांव को दुल्हन की तरह सजाया गया है। बता दें कि भिवानी जिले में 14 साल छह माह बाद दूसरी बाद कोई राष्ट्रपति आ रहे हैं।

ग्रामीण व प्रशासन उनके दौरे को लेकर इतने उत्सुक हैं कि आगमन से पहले कल रात तक अधिकारी और स्थानीय लोग तैयारियों में जुटे रहे। एक पखवाड़े से राष्ट्रपति के आगमन की तैयारियां चल रही हैं।

अन्य जिलों से मंगवाया पुलिसबल (President Visit To Haryana)

वहीं प्रदेश सरकार राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की सुरक्षा को लेकर संजीदा नजर आ रही है। भिवानी के सूई गांव को किले में तबदील कर दिया गया है। बमनिरोधी दस्ते कार्यक्रम स्थल को मेटल डिटेक्टर से छान रहे हैं। वहीं डॉग स्क्वायड भी खोजी कुत्तों की मदद से संदेहास्पद चीजों को तलाशने में जुटा है। महामहिम की सुरक्षा की जिम्मेदारी 1700 पुलिसकर्मियों के कंधे पर होगी। जो चप्पे-चप्पे पर पैनी नजर रखेंगे।

Also Read : Sensex 396 अंक लुढ़का 60,322 पर बंद

बिना इजाजत किसी व्यक्ति या कर्मी को नहीं मिलेगी एंट्री (President Visit To Haryana)

बिना अनुमति के किसी भी व्यक्ति या कर्मचारी व अधिकारी को भी प्रवेश नहीं मिलेगा। ऐसे में परमिशन लेने वाले मीडियाकर्मी ही कार्यक्रम की नजदीक से कवरेज कर पाएंगे। राष्ट्रपति के कार्यक्रम को लेकर Jindal family के सदस्यों ने भी तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने कार्यक्रम के लिए आडिटोरियम  में पहुंचकर तैयारियों को अंतिम रूप दिया। 14 साल पहले 2007 में तत्कालीन President Dr. APJ Abdul Kalam भिवानी के कलिंगा गांव में आए थे।

राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय व सीएम भी रहेंगे मौजूद 

राष्ट्रपति के साथ Haryana Governor Bandaru Dattatreya and Chief Minister Manohar Lal भी पूरे दल-बल के साथ मौजूद रहेंगे। VVIP की मौजूदगी से सुरक्षा मानकों को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा भी कई स्तर पर की गई है। कार्यक्रम को लेकर करीब 1700 Police Personnel को भी तैनात किया गया है।

पहले ही अन्य पड़ोसी जिलों से भी भारी संख्या में पुलिस गांव में पहुंच गई है और उसने समारोह स्थल व आसपास के क्षेत्र में मोचार्बंदी कर दी है। वहीं सुरक्षा एजेंसियों के जवान भी विशेष जगहों पर तैनात हैं।

Also Read : Mahapanchayat In Jind हरियाणा के जींद में किसानों ने बुलाई महापंचायत

Connect Us : Twitter

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments