Homeहरियाणाकरनालएसपी कॉलोनी में गड्ढों की भरमार, दावे विकास के

एसपी कॉलोनी में गड्ढों की भरमार, दावे विकास के

प्रवीण वालिया, करनाल:
एक तरफ तो सरकार विकास के दावे कर रही है, वहीं दूसरी ओर करनाल में 4 साल से कई कालोनियों में सड़कें खुदी हैं। बारिश में इन कालोनियों में पानी भर जाता हैं। करोड़ों रुपये खर्च कर यहां पाइप लाइनें डाली गई हैं।

सीवर लाइन तक नहीं डाली

चार साल से इस क्षेत्र में पानी की पाइप लाइन, स्ट्रोन वाटर लाइन, सीवर लाइन नहीं डाली जा सकी। यहां पर रहने लोग पांच साल से परेशानियां झेल रहे हैं। करनाल में एसपी कालोनी की गलियां खुदी हैं। यहां पर गली नंबर 6 में अधूरी सीवर और पानी की पाइप लाइन डली हैं। यहां पर शहद की फैक्ट्री चलाने वालें समाज सेवी उद्योगपति गुरुवख्श मनचंदा ने बताया कि एसपी कालोनी में लगभग दस हजार परिवार रहते हैं। यह कालोनी 15 साल से आबाद हैं। यहां पर केदार ने घटिया सामग्री लगाई है। उन्होंने कहा कि सीवर के मैनहाल खुले पडेÞ हैं। कोई भी गिर सकता हैं। यहां अंधेरा छाया रहता हैं। उन्होंने बताया कि यहां पर एक साल में पानी की पाइप लाइन, एक साल में सीवर की लाइन और एक साल में बारिश के पानी के लिए पाइप लाइन डाली गई।

पाइप लाइन अधूरी, खोद दी सड़क

गली नंबर छह में गली पूरी तरह से खोद डाली, लेकिन पाइप लाइन अधूरी छोड़ दी गई। यहां पर पाइप लाइन पूरे नहीं हुए लेकिन पाइप और मैन होल में पानी भर गया। अब मच्छर हो रहे है। यहां पर मलेरिया और डेंगू फैलने की संभावना बनी हुई है। यहां पर रहने वालों ने बताया कि पाइप लाइन यहां के लोगों को दोबारा डालने पडें क्योंकि पाइपों के नीचे बेस नहीं बनाया गया। उन्होंने बताया कि सरकार और नगरनिगम को लोग टैक्स देते हैं लेकिन विकास कार्य नहीं हो रहे हैं। उन्होंने बताया कि यहां पर उनकी फैक्टरी हैं। वह भी टैक्स देते हैं। सरकार यहां के लोगों की समस्याओं की तरफ ध्यान नहीं दे रही हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री से इस तरफ ध्यान देने की अपील की।

ये भी पढ़ें: 20 में से केवल 7 प्रदेशाध्यक्षों का कार्यकाल पूरा, अब उदयभानु से उम्मीद

ये भी पढ़ें: न्यू बोर्न केयर यूनिट में आग, सातों नवजात सुरक्षित

ये भी पढ़ें: नाबालिका से दुष्कर्म करने का आरोपी गिरफ्तार

ये भी पढ़ें: पर्यावरण को स्वच्छ और सुरक्षित रखना हम सबकी जिम्मेदारी – मदन चौहान

ये भी पढ़ें:  नशा तस्कर ने पुलिस पार्टी पर की फायरिंग, पुलिस मुलाजिमों को गाड़ी से टक्कर मार कर फरार

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular