Homeहरियाणामहेंद्रगढ़Play School in Mahendragarh खण्ड महेंद्रगढ में 36 प्ले स्कूल की शुरूआत...

Play School in Mahendragarh खण्ड महेंद्रगढ में 36 प्ले स्कूल की शुरूआत 1 अप्रैल से

Play School in Mahendragarh

अभिभावकों से अपील 3 से 6 वर्ष के बच्चों को आंगनवाड़ी केंद्रों के प्ले स्कूल में नाम दर्ज कराएं
कुशल हाथों से होगा बच्चों का स्वार्गीण विकास
निशुल्क गुणवत्तापूर्ण खेल खेल में शिक्षा दी जाएगी
नीरज कौशिक, महेंद्रगढ़ :
सरकार के निर्देशानुसार इसी वर्ष एक अप्रैल से खण्ड महेंद्रगढ में महिला एवं बाल विकास विभाग के तहत 36 प्ले स्कूल की शुरूआत हो जाएगी। यह जानकारी देते हुए महिला एवं बाल विकास अधिकारी सरला यादव ने बताया कि सभी अभिभावकों से निवेदन है कि अपने 3 से 6 वर्ष के बच्चों को आंगनवाडी केंद्रों के प्ले स्कूल में नाम दर्ज करवाएं। यहां पर निःशुल्क बच्चों के मनोविज्ञान को ध्यान में रखते हुए कुशल हाथों से बच्चों का स्वार्गीण विकास होगा।

Play School in Mahendragarh

उन्होंने बताया कि ये प्ले स्कूल गांव आकोदा, बसई, खुडाना, गढी, बासरी, सोहदी, ढाणी बालोठिया, श्यामपुरा, सतनाली बास, जवाहर नगर, पाथेरवा, बवाना, पालरी पनिहार, जाट, खातोदडा, बलाना, राठीवास, बेरी, बैरावास, पाल, पल, गुलावला, निम्बेहडा, रिवासा, पायगा, सोहला, गादडवास, सुरहेती जाखल, सुरहेती पिलानिया, माधवगड, कौथल कलां व महेंद्रगढ वार्ड न. 1, महेंद्रगढ वार्ड न. 3, महेंद्रगढ वार्ड न. 12 के आंगनवाडी केंद्रो में शुरूआत की गई है। निम्न गांवों में प्ले स्कूल 1 अप्रेल 2022 से खोले जा रहे है।

Play School in Mahendragarh

उन्होंने नागरिकों से आह्वान किया है कि वे बच्चों को प्राइवेट प्ले स्कूल में न भेजकर आंगनवाडी केन्द्रों में खुल रहे निःशुल्क प्ले स्कूलों में भेजें। यहां पर उन्हें आंगनवाड़ी में मिलने वाली सभी सुविधाओं के साथ-साथ खेल-खेल में अच्छी गुणवत्ता की शिक्षा भी दी जाएगी। इसके अलावा खेलकूद की भी सभी व्यवस्थाएं वहां पर की गई है।
उन्होंने बताया कि सरकार की इच्छा है कि बच्चों को स्कूल से पहले प्ले स्कूल में खेल-खेल में अच्छी शिक्षा दी जाए ताकि जब वे स्कूल जाए तो वे खुशी-खुशी जाएं।

Play School in Mahendragarh

Read Also : Statement of Karamjit Anmol about CM Bhagwant Mann भगवंत मान को कलाकारों की परेशानियों का खुद पता है: करमजीत अनमोल

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular