Homeराज्यहरियाणाशहजादपुर: वन महोत्सव अभियान में शहजादपुर में पौधारोपण

शहजादपुर: वन महोत्सव अभियान में शहजादपुर में पौधारोपण

नवीन मित्तल, शहजादपुर:
वन महोत्सव के अन्तर्गत सीआईडी के जिला इंचार्ज संजीव कुमार व सीआईडी टीम द्वारा नारायणगढ़ व शहजादपुर में पौधारोपण किया गया। वन महोत्सव के तहत थाना शहजादपुर, महिला थाना नारायणगढ़ प्रांगण में पौधारोपण किया गया। इस अवसर पर जिला इंचार्ज संजीव कुमार ने पौधों के महत्व के बारे में बताया कि प्रत्येक नागरिक को एक-एक पौधा अवश्य लगाना चाहिए और पेड़ बनने तक पौधे की देखभाल करनी चाहिए।
उन्होंने कहा कि वातावरण को शुद्ध और प्रदूषण मुक्त बनाने के लिए पर्यावरण संरक्षण करना आज के समय की जरूरत है। सरकार भी इस ओर विशेष तौर पर ध्यान दे रही है और वन विभाग के माध्यम से पौधा

रोपण को बढावा देने के लिए कई प्रकार की स्कीमें शुरू की गई है। उन्होंने बताया कि बराड़ा में भी आज पौधारोपण किया गया है तथा शनिवार को अम्बला कैंट व अम्बाला शहर में भी पौधारोपण किया जाएगा।

इस अवसर पर एएसआई राजबीर सिंह ने कहा कि पौधों के द्वारा ही हमें आॅक्सीजन मिलती है और धरती पर हर जीव-जन्तु को आॅक्सीजन की जरूरत पड़ती है। आॅक्सीजन की पूर्ति पेड़-पौधों से ही होती है। इसलिए हमें अधिक से अधिक पौधे लगाने चाहिए। इस अवसर पर हैड कांस्टेबल राजेश कुमार ने कहा कि पौधारोपण से ही हमारा पर्यावरण स्वच्छ और वातावरण खुशहाल रहेगा। इसलिए सभी लोग पौधारोपण करें। उन्होंने कहा कि पौधे लगाना एक पुण्य का कार्य है। इस अवसर पर सब इंस्पैक्टर शीश कुमार व कुलवीन्द्र सिंह, एएसआई आन्नद कुमार द्वारा भी पौधारोपण किया गया।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments