Homeहरियाणापानीपतशहीद भगत सिंह एवं महात्मा गांधी की जयंती के उपलक्ष में संग्रहालय...

शहीद भगत सिंह एवं महात्मा गांधी की जयंती के उपलक्ष में संग्रहालय भ्रमण सप्ताह का आयोजन

आज समाज डिजिटल, पानीपत :
इतिहास विभाग की ओर से आईबी पीजी महाविद्यालय में शहीद भगत सिंह का जन्मदिन मनाया गया। शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई और आजादी के आंदोलन में उनके अनुपम योगदान को याद किया गया।

भारत की ऐतिहासिक जानकारी प्राप्त

इस अवसर पर महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ अजय कुमार गर्ग द्वारा संग्रहालय भ्रमण सप्ताह का उद्घाटन भी किया गया। उन्होंने बताया कि आज 28 सितंबर सरदार भगत सिंह के जन्म से लेकर गांधी जयंती तक 1 सप्ताह के लिए महाविद्यालय में इतिहास संग्रहालय सभी आगंतुकों के लिए खुला रहेगा। उन्होंने आजादी के आंदोलन की दृष्टि से संग्रहालय में जुटाई गई महत्वपूर्ण सामग्री देखी और इतिहास विभाग को इसके लिए बधाई दी। इतिहास विभागाध्यक्ष डॉ रामेश्वर दास ने बताया कि इतिहास का यह संग्रहालय अपने आप में उल्लेखनीय है, यह इतिहास के छात्र–छात्राओं के लिए ही नहीं बल्कि सभी उन लोगों के लिए महत्वपूर्ण है जो भारत की ऐतिहासिक जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं और जिनकी रुचि हरियाणा की धरोहर देखने में है। इस संग्रहालय में आजादी के आंदोलन से जुड़े अखबार, पत्रिका, रिपोर्ट्स, फोटोग्राफ इत्यादि संजोए गए हैं।

अतिथियों का कार्यक्रम में पधारने के लिए धन्यवाद

उद्घाटन के इस अवसर पर डॉ विनय वाधवा, मार्केटिंग विभाग अध्यक्ष डॉ पूनम, वनस्पति विज्ञान के विभागाध्यक्ष डॉ निधान सिंह, संस्कृत विभागाध्यक्ष प्रोफेसर सोनिया वर्मा, पर्यावरण विभाग अध्यक्ष प्रो अंजली गुप्ता, इतिहास के प्रवक्ता प्रो रवि सहित बड़ी संख्या में छात्र छात्राएं उपस्थित थी। प्रोफेसर रवि ने सभी आगंतुकों का और अतिथियों का कार्यक्रम में पधारने के लिए धन्यवाद प्रस्ताव प्रस्तुत किया।

ये भी पढ़ें: राज्य सरकार ने किसानों के कल्याण के लिए ई-क्षतिपूर्ति पोर्टल किया शुरू:शांतनु

ये भी पढ़ें: सैकड़ों किसानों ने करनाल जिला सचिवालय पहुँचकर किया प्रदर्शन

ये भी पढ़ें:  आईबी कॉलेज में विद्यार्थियों को कराया गया ध्यान योग का अभ्यास

ये भी पढ़ें: प्रेम व भाईचारा समाज को जोड़ने का कार्य करता है: विजय जैन

 Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular