Homeहरियाणापानीपतदिव्य समाज निर्माण की विभिन्न टीमों द्वारा किए गए सेवा कार्य: कुसुम...

दिव्य समाज निर्माण की विभिन्न टीमों द्वारा किए गए सेवा कार्य: कुसुम धीमान

आज समाज डिजिटल ,पानीपत :
आर्ट ऑफ लिविंग परिवार द्वारा करवाए गए डीएसएन कोर्स के अंतर्गत लिए गए संकल्पों को पूरा करने हेतु आज विभिन्न टीमें संकल्प पूर्ति हेतु अपने अपने गंतव्य पर निकली।

आर्ट ऑफ लिविंग स्टेट मीडिया को दी जानकारी

आर्ट ऑफ लिविंग स्टेट मीडिया को ऑर्डिनेटर कुसुम धीमान ने यह जानकारी देते हुए बताया कि उनके व प्रीति कालड़ा के नेतृत्व में गांव सोंधापुर व रिसालू रोड स्थित पीके मेमोरियल स्कूल में पहुंची, जहां पर डीएसएन टीम के सदस्यों ने मिलकर गांव की साफ सफाई का कार्य किया। साथ ही लोगों को गांव में सफाई रखने के लिए प्रेरित किया तथा योगा, प्राणायाम को अपने जीवन का हिस्सा बनाने के लिए भी प्रेरित किया l टीम के सदस्यों द्वारा बच्चों को योगा, प्राणायाम,ओम गुंजन का महत्व, सफाई का महत्व इत्यादि विषयों से अवगत कराय व खेल खेल में कई प्रक्रियाएं करवाई। बच्चों को अनुशासन व साफ सफाई के महत्व के विषय में भी अवगत कराया गया। अपने अनुभव सांझा करते हुए बच्चों ने बताया कि जो कुछ भी उन्हें सिखाया गया व उन्हें बहुत ही अच्छा लगा।

दिव्य सत्संग का आयोजन

कार्यक्रम के अंत में दिव्य सत्संग का आयोजन भी किया गया जिसका बच्चों ने वह बड़े लोगों ने जमकर लुत्फ उठाया वह झूम झूम कर भजनों पर नाचे। कार्यक्रम के दौरान डीएसएन कोर्स टीम के सदस्यों के साथ साथ पानीपत चैंबर्स एवं कॉमर्स के अध्यक्ष रजिंदर खुराना, पीके मेमोरियल स्कूल की चेयरपर्सन दीपिका महेंद्रू व आर्ट ऑफ लिविंग परिवार के अन्य सदस्य मोनी गोयल, मोनिका गुप्ता मोनी गोयल, देव मनोज खरब, शिवम, उत्कर्ष, स्वाति मलिक, काशवी लखीना, राहुल वर्मा, विक्रांत वर्मा, निशांत जैन, अभिषेक, सिमरन, आशु मनचंदा, अमन ज्योति इत्यादि मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें : संक्रांति पर्व पर सजा दीवान, बरताया अटूट लंगर

ये भी पढ़ें : एप डाउनलोड करा शिक्षिका से हड़पे साढ़े 97 हजार रुपये, केस दर्ज

ये भी पढ़ें : एटीएम मशीनों के साथ छेडछाड कर लाखों रुपये चोरी करने वाले 2 आरोपी गिरफ्तार

ये भी पढ़ें : श्रीमद् भागवत रूपी नौका में बैठकर हम भगवान को पा सकते: परशुराम

ये भी पढ़ें : आर्ट ऑफ लिविंग द्वारा सुदर्शन क्रिया फॉलोअप शिविर आयोजित

 Connect With Us: Twitter Facebook

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular