Homeहरियाणापानीपतभाषण प्रतियोगिता में ऋत्विक गोयल प्रथम

भाषण प्रतियोगिता में ऋत्विक गोयल प्रथम

अनुरेखा लांबरा, पानीपत:
आर्य पीजी कॉलेज की हिंदी साहित्य परिषद् की ओर से हिंदी दिवस के उपल्क्षय में हिंदी पखवाड़ा मनाया गया। इसके तहत 8 सिंतबर को  भाषण  प्रतियोगिता आयोजित करवाई गई, प्रतियोगिता में कॉलेज के विद्यार्थियों ने भाग लिया।

विजेता प्रतिभागियों की घाेषणा

कॉलेज उपप्राचार्य व हिंदी विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. नीरज ठाकुर ने विजेता प्रतिभागियों के नामों के घोषणा की और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। साथ ही उन्होंने हिंदी विभाग के सभी स्टाफ सदस्यों को इस प्रतियोगिता के शानदार आयोजन करवाने के लिए बधाई दी। कॉलेज उपप्राचार्य डॉ. नीरज ठाकुर ने जानकारी देते हुए बताया कि वीरवार को कॉलेज के हिंदी विभाग की हिंदी साहित्य परिषद् द्वारा भाषण प्रतियोगिता आयोजित करवाई गई इस प्रतियोगिता में कॉलेज के सभी संकायों के विद्यार्थियों ने भाग लिया, उन्होंने बताया कि हिंदी विभाग द्वारा संचालित हिंदी साहित्य परिषद् विद्यार्थियों की रचनात्मक समृदि के लिए समय-समय पर अनेक साहित्यिक गतिविधियों का आयोजन करती रही है।

10 को होगी निबंध प्रतियोगिता

इसी कडी में हिंदी दिवस के शुभावसर पर इन प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कल 9 सितंबर को कविता पाठ प्रतियोगिता व 10 सितंबर को निबंध प्रतियोगिता का आयोजन करवाया जाएगा। उन्होंने बताया कि हिंदी दिवस का विशेष अवसर होने के कारण हिंदी भाषा और उसके प्रचार-प्रसार से संबधित विषय ही प्रतियोगिता के लिए सुनिश्चित किए गए। भाषण प्रतियोगिता में हिंदी भाषा : दशा और दिशा, अतंर्राष्टªhय स्तर पर हिंदी, मातृभाषा हिंदी, हिंदी भाषा और सिनेमा, मीडिया और हिंदी इत्यादि विषयों पर विद्यार्थियों ने अपने विचार प्रस्तुत किए। साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि विजेता प्रतिभागियों को 14 सितंबर हिंदी दिवस के अवसर पर कॉलेज के ओ.पी. शिंगला सभागार में पुरस्कार देकर सम्मानित किया जाएगा।

ये रहे प्रतियोगिता के परिणाम

निर्णायक मंडल में डॉ. शालिनी एवं प्राध्यापिका कविता ने अह्म भूमिका निभाई। प्रतियोगिता की व्यवस्था व मंच संचालन प्रा. गोपाल मलिक ने किया। भाषण प्रतियोगिता के परिणाम इस प्रकार रहे प्रथम पुरस्कार एम.कॉम के ऋत्विक गोयल ने द्वितीय पुरस्कार बी.एससी तृतीय वर्ष की छात्रा विजेता ने, तृतीय पुरस्कार बी.ए प्रथम वर्ष की छात्रा दिव्या ने वहीं सांत्वना पुरस्कार बी.ए द्वितीय वर्ष की छात्रा ईशु हासिल किया। इस अवसर पर कॉलेज के सभी स्टाफ सदस्य मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें : भारत-पाक क्रिकेट मैच पर सट्टा लगाते 3 गिरफ्तार

ये भी पढ़ें : निगम की टीमों ने कई थोक विक्रेताओं व दुकानदारों पर की छापेमारी

ये भी पढ़ें : डेंगू ने अपने पांव पसारना शुरू कर दिया हैं, डेंगू के 7 पॉजिटिव मामले

ये भी पढ़ें : कुपोषण मुक्त भारत के सपने को साकार करने के लिए राष्ट्रीय पोषण माह अभियान को बनाएं जन आंदोलन

ये भी पढ़ें : पुलिस अधीक्षक ने दिया आमजन के लिए संदेश

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular