Homeहरियाणापानीपतधन धन बाबा जोध सचियार जी की याद में रक्तदान शिविर का...

धन धन बाबा जोध सचियार जी की याद में रक्तदान शिविर का आयोजन

आज समाज डिजिटल,पानीपत:

धन धन बाबा जोध सचियार जी की दशमी पर बाबा जी कि याद में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। कमेटी डेरा बाबा जोध सचियार के प्रधान व हांसी से विधायक भाई विनोद भयाना की अध्यक्षता व मुख्य अतिथि उपायुक्त सुशील सारवन ने रक्तदाताओं को बैच लगाकर शिविर का शुभारंभ किया।

रक्तदाताओं ने किया 100 यूनिट रक्तदान किया

रक्तदान शिविर की अध्यक्षता करते हुए प्रधान भाई विनोद भयाना ने कहा कि परम पूजनीय बाबा जोध सचियार की दशमी के अवसर पर बाबा जी के चरणों पर समर्पित रक्तदान शिविर का आयोजन कमेटी डेरा बाबा जोध सचियार व रेडक्रोस सोसाइटी की तरफ से किया गया है। प्रधान विनोद भयाना ने कहा कि रक्तदान से बढ़कर कोई दान नहीं है , इसलिए रक्तदान को महादान कहा गया है। भाई विनोद भयाना ने कहा कि रक्तदान की दो बूंद से किसी इंसान के जीवन को बचाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि कमेटी द्वारा किये गए रक्तदान शिविर से आम इंसान को बहुत लाभ होगा। क्योंकि यह शिविर बाबा जी की याद में समर्पित है। प्रधान ने कहा कि पहली बार डेरे परिसर में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया है आगे भी कमेटी सामाजिक कार्य कर लोगों के जीवन को लाभ देने के लिये किए जाएंगे। विनोद भयाना ने बताया कि इस रक्तदाताओं ने 100 यूनिट रक्तदान किया है ।

जरूरतमंद लोगों को लाभ

मुख्य अतिथि उपायुक्त सुशील सारवन ने कहा कि कमेटी डेरा बाबा जोध सचियार हमेशा ही सामाजिक कार्य में आगे रहती है । उन्होंने कहा कि कमेटी द्वारा रक्तदान शिविर के आयोजन से जरूरतमंद लोगों को बहुत लाभ होगा । उपायुक्त ने कहा कि रेडक्रॉस सोसाइटी द्वारा जिले की अनेक सामाजिक व धार्मिक संगठनों के साथ आयोजन करती रहती हैं। ऐसे आयोजनों में रेडक्रॉस सोसाइटी का भी अभूतपूर्व योगदान रहता है। इस अवसर पर सरपरस्त भाई रामनाथ भयाना, महासचिव सुरजीत सिंह भयाना, सह सचिव राकेश भयाना, नरेंद्र भयाना हांसी वाले, गुलशन भयाना, कृष्ण भयाना, कमल भयाना, जसपाल भयाना, जय भयाना, अशोक भयाना, कैशियर वेद बठला, जसवंत सिंह, आशु, हरनाम सिंह ,डॉ पूजा व उनकी टीम मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें : श्राद्ध में पितरों को प्रसन्न करना चाहते हैं तो जरूर करें इन 7 चीजों का दान

ये भी पढ़ें : मोटरसाईकिल चोरी करने का आरोपी गिरफ्तार

ये भी पढ़ें : मानव जीवन काल में पीपल, बरगद, नीम पेड़ का एक अलग महत्व

ये भी पढ़ें : जिले की 85 प्रतिशत सड़कों का 100 करोड़ रुपये से होगा सुधारीकरण, शीघ्र चलेगा कार्य : डीसी राहुल हुड्डा

 Connect With Us: Twitter Facebook

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular