Homeहरियाणापानीपतगणपति बप्पा अगले बरस तू जल्दी आना के जयकारों के साथ किया...

गणपति बप्पा अगले बरस तू जल्दी आना के जयकारों के साथ किया गणेश विसर्जन

आज समाज डिजिटल, पानीपत

  • डीजे की धुन पर नाचते-गाते हुए निकाली शोभायात्रा
  • असंध नहर पर पहुंचे भक्तों ने श्रद्धा भाव से किया मूर्ति विसर्जन

गणपति विसर्जन धूमधाम के साथ किया

जिंदल परिवार की तरफ से शुक्रवार को गणपति विसर्जन धूमधाम के साथ किया गया। पंडित देव नारायण शास्त्री (ज्योतिषाचार्य) की अध्यक्षता में भक्त डीजे की धुन पर नाचते गाते हुए शोभायात्रा निकालकर असंध नहर पर पहुंचे। जहां गणपति बप्पा के जयकारों के साथ भक्तों ने श्रद्घा भाव से मूर्ति विसर्जन किया। शोभायात्रा के दौरान श्रद्धालु गणपति बप्पा मोरया के जयघोष करते हुए खूब आनंदित हो रहे थे।

गणेश चतुर्थी पर पंडित देव नारायण शास्त्री ने मनोज जिंदल व उनकी धर्मपत्नी अंशुल जिंदल के घर जिंदल निवास पर गणपति बप्पा की स्थापना विशेष मंत्रों के साथ की गई। इस दौरान उनके दामाद अंकुश गोयल व पुत्री पायल गोयल विशेष रूप में शामिल रहे। शुक्रवार को शोभायात्रा निकालकर गणपति बप्पा को विसर्जन के लिए जयकारों के साथ असंध रोड स्थित दिल्ली पैरलल नहर पर ले जाया गया। जहां श्रद्धा भाव के साथ विसर्जन कराया गया। शोभायात्रा में हरिमोहन भजन गायक ने अपने भजनों से सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। गणपति बप्पा अगले बरस तुम जल्दी आना, जल्दी आना मंगल मूर्ति मोरया, गणपति बप्पा मोरया भजन पर जमकर नाचे।

गणपति बप्पा सुखकर्ता और दुखहर्ता हैं

पंडित देव नारायण शास्त्री ज्योतिषाचार्य ने बताया कि गणपति बप्पा सुखकर्ता और दुखहर्ता हैं। इस भावना के साथ उन्हें उनके भक्त घर में बहुत धूमधाम से लेकर आते हैं। भक्तों का विश्वास होता है कि जब गणपति घर से विदाई लेंगे तो घर के सारे दुख और संकट हर कर अपने साथ ले जाएंगे। इसलिए जितनी धूमधाम से उनका आगमन किया जाता है। उतने ही जोरदार तरीके से विसर्जन किया जाता है। विसर्जन के दौरान गणपति के भक्त ढोल नगाड़ों पर नाचते हुए जाते हैं और गणपति बप्पा से अगले बरस फिर से आने की प्रार्थना करते हैं। इस मौके पर हरिमोहन, पंडित घनश्याम, कपिल, कशिश जिंदल, गुडडू भाई, सुरेंद्र जिंदल, अनुज, अरुण, संदीप गुप्ता, विशाल सहित काफी संख्या में श्रद्धालु उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें : अंबाला में 5 करोड़ की हेरोइन बरामद, 4 आरोपी गिरफ्तार

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular