Homeहरियाणापानीपतजिले की 10 परियोजनाओं का लोकापर्ण

जिले की 10 परियोजनाओं का लोकापर्ण

अनुरेखा लांबरा, पानीपत:
मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने रविवार को करनाल से वीडियो कांफ्रेंस से प्रदेश की दो हजार 38 करोड़ की लागत से तैयार विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकापर्ण किया। उन्होंने वर्चुअल माध्यम से प्रदेश की जनता को सम्बोधित भी किया।

प्रदेश के विकास के लिए सब करें काम

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के विकास के लिए हम सबको मिलकर काम करना होगा और इन्फास्ट्रक्चचर को मजबूत करना होगा। पानीपत के लघु सचिवालय में हुए जिला स्तरीय कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के प्रतिनिधि के तौर पर राज्यसभा सांसद कृष्णलाल पंवार, विधायक प्रमोद विज, जनस्वास्थ्य व खनन विभाग के एसीएस ए.के.सिंह, भाजपा नेता हरपाल ढांडा, जजपा जिला अध्यक्ष सुरेश काला, डीसी सुशील सारवान ने सभी परियोजनाओं का उद्घाटन किया। राज्यसभा सांसद कृष्णलाल पंवार ने कहा कि मुख्यमंत्री ने जिला की 10 परियोजनाओं का उद्घाटन कर जिला को बहुत बड़ी सौगात दी है। जिले के लोगों को इससे बहुत बड़ा फायदा होगा। उन्होंने कहा कि जिला में कुल 175 गांवों में से 155 गांवों को 24 घण्टे बिजली उपलब्ध करवाई जा रही है। उन्होंने बिजली अधिकारियों से कहा कि वे उक्त 16 गांवों में भी प्रयास करके 24 घंटे बिजली उपलब्ध करवाएं।

ऊर्जा बचत के लिए लगने चाहिए सेमिनार

उन्होंने कहा कि बिजली विभाग की ओर से लोगों को जागरूक करने के लिए और ऊर्जा की बचत के लिए सेमिनार लगाए जाएं। लोगों को बताया जाए कि दो महीने में 300 यूनिट तक बिजली की दरें 2.45 रुपए है और इस सीमा से बाहर जाने पर यही दरें 4 रुपए 65 पैसे हो जाती है। इसलिए लोग बिजली ज्यादा से ज्यादा बचाए। पानीपत शहरी विधायक प्रमोद विज ने हरियाणा में विकास की झडी लगाने के लिए मुख्यमंत्री का धन्यवाद किया और कहा कि जिला में अधिकारियों के सहयोग से विभिन्न परियोजाओं को हरी झण्डी मिली है।

अभी कई योजनाएं पाइपलाइन में

जिला में बिजली घरों से लेकर विभिन्न सडके, रेलवे ओवरब्रिज, फायर बिग्रेड बिल्डिंग, सभागार और इण्डोर स्टेडियम से लेकर ना जाने कितनी योजनाएं तैयार हो रही हैं। इन योजनाओं का लोगों को आने वाले समय में बहुत बड़ा फायदा होगा। उन्होंने कहा कि इन सबका श्रेय मुख्यमंत्री मनोहरलाल को जाता है। उपायुक्त सुशील सारवान ने जिला प्रशासन की ओर से सभी का स्वागत करते हुए आश्वस्त किया कि जिला प्रशासन की ओर से प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का अमलीजामा पहनाने के लिए सभी अधिकारी टीम वर्क के रूप में काम करें और आमजन की समस्याओं को दूर करने का भरसक प्रयास किया जाए। इस मौके पर पुलिस अधीक्षक शशांक कुमार सावन, एडीसी वीना हुड्डा, सीईओ जिला परिषद विवेक चौधरी, एसडीएम समालखा अश्वनी मलिक, एसडीएम पानीपत वीरेन्द्र कुमार ढूल, एमडी शुगर मिल नवदीप सिंह, सीटीएम राजेश कुमार, एस.सी. धर्मवीर सिंह सहित विभिन्न कार्यकारी अभियंता और विभागाध्यक्ष भी उपस्थित थे। कार्यक्रम का शुभारम्भ दीप प्रज्वलित कर किया गया।

ये भी पढ़ें : ठेके में पेट्रोल डालकर आग लगाने के मामले मे एक ओर आरोपित गिरफ्तार

ये भी पढ़ें : कृत्रिम बुद्धिमत्ता पर ज्ञानवर्धक कार्यक्रम

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular