HomeहरियाणापानीपतCorruption In Municipal Corporation,भाजपा के दो पार्षदों के इस्तीफे के बाद विरोधी...

Corruption In Municipal Corporation,भाजपा के दो पार्षदों के इस्तीफे के बाद विरोधी पार्टियों के नेता भी सक्रिय

आज समाज डिजिटल, पानीपत:
Corruption In Municipal Corporation: नगर निगम में भ्रष्टाचार पर भाजपा के दो पार्षदों के इस्तीफे के बाद विरोधी पार्टियों के नेता भी सक्रिय हो गए। महिला कांग्रेस ने मेयर और पार्षदाें के खिलाफ लघु सचिवालय से लेकर नगर निगम पालिका बाजार तक शव यात्रा निकाली। भाजपा सरकार और निगम के खिलाफ नारेबाजी करते रहे। वहीं, आम आदमी पार्टी भी कूद पड़ी। आप ने कहा कि भाजपा के अपने पार्षद ही ईमानदारी का सच उजागर कर रहे हैं। Corruption In Municipal Corporation

READ More : गर्मियों में कैसे रहें फिट और स्वस्थ, बस रखें इन बातों का ध्यान Stay Healthy in Summer

सेल्फी पाॅइंट से लेकर नगर निगम ऑफिस तक शव यात्रा निकाली

महिला कांग्रेस जिलाध्यक्ष नीरजा बाहरी ने कहा कि नगर निगम में भ्रष्टाचार चरम सीमा पर पहुंच गया है। टैक्स देने वाली जनता के काम नहीं हाे रहे हैं। उन्हें भटकना पड़ रहा है। इसलिए मेयर, पार्षद और अधिकारियाें के खिलाफ उन्हाेंने लालबत्ती चाैक स्थित सेल्फी पाॅइंट से लेकर नगर निगम ऑफिस तक शव यात्रा निकाली गई। शव काे उन्हाेंने नगर निगम कार्यालय के बाहर रख दिया। इस्तीफा देने की मांग की। इस अवसर पर ओमवीर पंवार, वीनू, फरीदा, गुड्डी, सुनैना, श्यामवीर चाैधरी, मीनू, कविता, चांद चौधरी, विकास त्यागी आदि माैजूद रहे। Corruption In Municipal Corporation

इधर, मेयर ने एक के बाद एक पांच लेटर जारी किए

1. गलत प्रॉपर्टी आईडी बनाने की विजिलेंस जांच की मांग की
मेयर अवनीत कौर ने एसीएस यूएलबी को लेटर लिखकर जीटी रोड कटारिया लैंड में बनाई गई प्रॉपर्टी आईडी मामले की विजिलेंस जांच की मांग की है। यहां पर पहले तो कॉमर्शियल को रिहायशी दिखा दिया। फिर, छोटे-छोटे प्लॉट के टुकड़े काटकर कॉमर्शियल व इंडस्ट्रियल प्रॉपर्टी आईडी बना दी। मेयर की शिकायत के बाद कमिश्नर ने सभी रद कर दिया था।
2.जेबीएम की पेमेंट रोकने को कहा Corruption In Municipal Corporation
हाउस की मीटिंग में विधायक प्रमोद विज ने शहर में जगह-जगह जमा कूड़ों के ढेर की फोटो दिखाई थी। इस पर मेयर ने कमिश्नर को लेटर जारी कर जेबीएम की पेमेंट रोकने को कहा है।
3. पार्षद से बदतमीजी करने वाले लिपिक को हटाने को कहा
हाउस की मीटिंग में पार्षद अनिल बजाज ने आरोप लगाया था कि निगम का लिपिक प्रवीन ने बदतमीजी की थी। हाउस टैक्स में से उसे हटाने को कहा है।
4. जेई को पद से हटाने को कहा Corruption In Municipal Corporation
इसी तरह से स्ट्रीट लाइट विभाग में जेई प्रिंस को भी हटाने को कहा है। पार्षद चंचल सहगल स्ट्रीट लाइट लेकर हाउस की मीटिंग में गई थी। पार्षद ने सदन को बताया था कि पहले तो लाइट नहीं दी गई, लेकिन जब बुधवार को उन्होंने फोन किया तो जेई ने 10 मिनट में 43 स्ट्रीट लाइटें पहुंचवा दी।
5. टीडीआई सेक्टर-23 में अवैध कॉलोनी रोकने को कहा
मेयर ने कमिश्रर से सेक्टर-23 टीडीआई में कट रही अवैध कॉलोनी को भी रुकवाने को कहा। हाउस में यह मामला भी पार्षदों ने उठाया था।

शह के बिना निगम में भ्रष्टाचार नहीं हो सकता: टूटेजा

नगर निगम में फैले भ्रष्टाचार मामले में आम आदमी पार्टी भी कूद पड़ी है। पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता लवलीन टूटेजा ने कहा कि अब तो भाजपा के अपने ही पार्षद ईमानदारी का सच उजागर कर रहे हैं। लवलीन ने कहा कि सांसद, विधायक व पार्षदों की शह के बिना निगम में भ्रष्टाचार नहीं हो सकता। उन्होंने कहा कि हरियाणा में भ्रष्टाचार को रोकने के लिए खट्टर सरकार दिल्ली के अरविंद केजरीवाल सरकार से सीख ले।
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular