Homeहरियाणापानीपतराजकीय औधोगिक प्रशिक्षण संस्थान में दीक्षांत समारोह का आयोजन

राजकीय औधोगिक प्रशिक्षण संस्थान में दीक्षांत समारोह का आयोजन

आज समाज डिजिटल, पानीपत:
राजकीय औधोगिक प्रशिक्षण संस्थान पानीपत के प्रांगण में शनिवार को दीक्षांत समारोह का कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर संस्थान के उत्तीर्ण छात्र, छात्राओं तथा सभी अनुदेशकों मे भारी उत्साह देखा गया।

रोजगार के संबंध में आवश्यक जानकारी

समारोह के मुख्य अतिथि सीईओ जिला परिषद विवेक चौधरी रहे। समारोह मे एसडीएम विरेन्द्र ढुल, सीटीएम राजेश सोनी ने भी भाग लिया। सभी मेहमानों का स्वागत करते हुए वरिष्ठ वर्ग अनुदेशिका श्रीमती रंजना शर्मा ने संस्थान का इतिहास बताते हुए वर्तमान मे चल रही गतिविधियों की जानकारी भी दी। उन्होंने बताया कि राजकीय औधोगिक प्रशिक्षण संस्थान पानीपत में एल ए सी पी के दो छात्रों रितेश तथा शिवम ने राष्ट्रीय स्तर पर दूसरा तथा तीसरा स्थान प्राप्त किया है। मुख्य अतिथि विवेक चौधरी ने इन छात्रों को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया। इसके अतिरिक्त सभी व्यवसायों के प्रथम, द्वितीय तथा तृतीय आने वाले छात्र, छात्राओं को प्रमाण पत्र वितरित किए गए। विवेक चौधरी ने उपस्थित छात्र छात्राओं को सम्बोधित करते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की और रोजगार के संबंध में आवश्यक जानकारी भी दी। उन्होंने कार्य के प्रति सचेत व समर्पित रहने की आवश्यकता पर प्रकाश डाला।

दीक्षांत समारोह का आयोजन

कार्यक्रम के अन्त मे संस्थान के प्रधानाचार्य डा. कृष्ण कुमार ने संस्थान की उपलब्धियों के बारे में वर्णन करते हुए बताया कि यह संस्थान डी एस टी के लिए एम ओ यू साईन करने मे हरियाणा राज्य मे प्रथम पायदान पर है। छात्र छात्राओं को रोजगार देने का विषय हो या शिक्षुता लगवाने की बात हो यह संस्थान छोटे छोटे अन्तराल पर जोब मेलों का आयोजन करता रहता है जिसके परिणाम स्वरूप अधिकतर प्रशिक्षणार्थियों को समय पर काम मिल जाता है। उन्होंने मुख्य अतिथि सहित जिला प्रशासन के सभी अधिकारियों का दिल से धन्यवाद किया। उन्होंने सभी छात्रों व स्टाफ की सराहना करते हुए भविष्य की शुभकामनाएं प्रदान की।

ये भी पढ़ें : देशबंधु गुप्ता कॉलेज में विश्व ओजोन दिवस पर पौधारोपण

ये भी पढ़ें : एसडीएम वीरेंद्र ढुल ने किया मिड डे मील चेक

ये भी पढ़ें : करनाल सवालों के घेरे में फर्जी BPL कार्ड घोटाले की जांच

ये भी पढ़ें : सनातन धर्म मंदिर में संक्रांति पर लंगर

ये भी पढ़ें : चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों का जिला सचिवालय पर प्रदर्शन 28 को

 Connect With Us: Twitter Facebook

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular