HomeहरियाणापानीपतChild Marriage Act, पीसीसी एकेडमी में बाल विवाह अधिनियम विषय पर सेमिनार...

Child Marriage Act, पीसीसी एकेडमी में बाल विवाह अधिनियम विषय पर सेमिनार आयोजित किया

Child Marriage Act

पीसीसी एकेडमी में बाल विवाह अधिनियम विषय पर सेमिनार आयोजित किया

आज समाज डिजिटल, पानीपत

Child Marriage Act : बाल विवाह कानून विषय पर बुधवार को पीसीसी एकेडमी में एक सेमिनार का आयोजन किया गया, जिसमें पानीपत की प्रोटेक्शन ऑफिसर रजनी गुप्ता ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। इस मौके पर पीसीसी एकेडमी के निदेशक राजीव परुथी ने रजनी गुप्ता का पुष्पपगुच्छ से स्वागत किया। इस मौके पर रजनी गुप्ता ने बच्चों को चाइल्ड मैरिज एक्ट के बारे में जानकारी दी एवं घरेलू हिंसा, मानसिक एवं शारीरिक उत्पीड़न एवं महिलाओं के साथ हो रहे अत्याचारों के बारे में बहुत अच्छे ढंग से जानकारी भी दी और इस पर बच्चों के साथ विचार विमर्श करके उनको सही रास्ता पर चलने के लिए प्रेरित किया। इस मौके पर विद्यार्थियों ने रजनी गुप्ता से काफी सवाल-जवाब भी किए और महीने में एक बार ऐसा सेमिनार आयोजित करने की अपील भी की। Child Marriage Act

Child Marriage Act
Child Marriage Act

Also Read : जीवन शैली के जरिये आँखों की देखभाल कैसे करें How To Take Care Of Eyes

इस मौके पर पीसीसी एकेडमी के निदेशक राजीव परुथी ने कहा कि बच्चों को यदि इस तरह का ज्ञान मिलता रहे तो उनको भविष्य में आने वाली समस्याओं का निवारण किस ढंग से करना है यह ज्ञात हो जाता है और साथ-साथ हमें समाज में हो रहे कुरीतियों से पर्दा भी उठाना चाहिए।

 

प्रोटेक्शन ऑफिसर रजनी गुप्ता ने बच्चों को यह भी पाठ पढ़ाया कि किसी अन्याय को देखना भी गुनाह है। उन्होंने सभी बच्चों से अपील की कि अपने आसपास कहीं भी यदि आप देखते हैं कि किसी के साथ अन्याय हो रहा है या किसी की जबरदस्ती कम उम्र में शादी की जा रही है या कोई पति अपनी पत्नी को मारपीट कर रहा है। तो आप बेझिझक पुलिस प्रशासन को या फिर प्रोटेक्शन ऑफिसर से संपर्क करें। कार्यक्रम के अंत में एकेडमी निदेशक राजीव परुथी ने मोमेंटो भेंट कर रजनी गुप्ता को सम्मानित किया व रजनी गुप्ता को पीसीसी एकेडमी में पहुंचने पर धन्यवाद किया। इस मौके पर सिमरन, मनीषा, आशा, रेखा व ज्योति आदि उपस्थित रहे।

Read Also : ब्लड शूगर मरीज ये करें घरेलू नुस्खे Home Remedies For Blood Sugar Patients

 

Read Also :  भगवंत मान आज सीएम पद की शपथ लेने के साथ संभालेंगे पंजाब की कमान

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular