Homeहरियाणापानीपतकैंप लगाकर दी गई करियर और प्लेसमेंट की जानकारी

कैंप लगाकर दी गई करियर और प्लेसमेंट की जानकारी

आज समाज डिजिटल, पानीपत:
जीटी रोड स्थित आईबी स्नातकोत्तर महाविद्यालय में करियर और प्लेसमेंट इकाई के संयुक्त तत्वावधान में सभी कोर्सेस के अंतिम वर्ष और उत्तीर्ण विद्यार्थियो के लिए एक दिवसीय बूट कैंप का आयोजन किया।

इसका शुभारंभ महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. अजय कुमार गर्ग, करियर एवं प्लेसमेंट इकाई की ऑफिसर डॉ. अर्पणा गर्ग, डॉ. सुखवीर सिंह, अमित घई (कोड कोटिएंट प्राइवेट लिमिटेड), प्रो. पवन कुमार, प्रो. अजय पाल सिंह की ओर से दीप प्रज्वलन और सरस्वती वंदना के साथ किया गया। अतिथियों को तुलसी का पौधा देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर प्राचार्य डॉ. अजय कुमार गर्ग ने कहा कि आईटी इंडस्ट्री पूरी दुनिया में सबसे तेजी से आगे बढ़ने वाला सेक्टर है। आईटी सेक्टर इन टॉप सेक्टरों में से एक है जहां पर युवक करियर बनाना पसंद कर रहे हैं। इस सेक्टर में प्रतिवर्ष लाखों युवा अपना करियर बनाते आ रहे हैं। इसका सबसे बड़ा कारण यह है कि यहां जॉब आॅप्शन की कमी ना होना और लगातार बढ़ता पे स्केल है।

अतिथियों को पौधा देकर किया सम्मानित

इस अवसर पर करियर और प्लेसमेंट अधिकारी डॉ. अर्पणा गर्ग ने कहा कि टेक्नोलॉजी सेक्टर में जॉब करने के लिए प्रॉब्लम सॉल्विंग स्किल का होना बहुत जरूरी है। कार्य के दौरान कई बार ऐसी समस्याएं आ जाती हैं जिनको तुरंत सॉल्व करना जरूरी होता है। आज के बूट कैंप में विद्यार्थियो को इन्ही स्किल्स के बारे में बताया गया। इस प्रोग्राम का शुभारंभ महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ अजय कुमार गर्ग, करियर एवं प्लेसमेंट ईकाई की आॅफिसर डॉ अर्पणा गर्ग, डॉ सुखवीर सिंह, श्री अमित घई (कोड कोटिएंट प्राइवेट लिमिटेड), प्रो पवन कुमार, प्रो अजय पाल सिंह द्वारा दीप प्रजवलन एवं सरस्वती वंदना के साथ किया। अतिथियों को तुलसी का पौधा देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर प्राचार्य डॉ अजय कुमार गर्ग ने कहा कि आईटी इंडस्ट्री पूरी दुनिया में सबसे तेजी से आगे बढ़ने वाला सेक्टर है।

आईटी सेकटर में लाखों बना रहे करियर

आईटी सेक्टर इन टॉप सेक्टरों में से एक है, जहां पर युवक करियर बनाना पसंद कर रहे हैं । इस सेक्टर में प्रतिवर्ष लाखों युवा अपना करियर बनाते आ रहे हैं । इसका सबसे बड़ा कारण यह है कि यहां जॉब आॅप्शन की कमी ना होना और लगातार बढ़ता पे स्केल है। उन्होंने यह भी कहा की हाल ही में हमने उडऊए दवडळकएठळ ढश्ळ. छळऊ. के साथ एक एमओयू साइन किया है जिसके तहत आज हमने उन विद्यार्थियों के लिए जो आईटी सेक्टर में अपना सुनहरा करियर बनाना चाहते हैं उनके लिए एक दिवसीय बूट कैंप आयोजित किया। इस अवसर पर करियर एवं प्लेसमेंट अधिकारी डॉ अर्पणा गर्ग ने कहा कि टेक्नोलॉजी सेक्टर में जॉब करने के लिए प्रॉब्लम सॉल्विंग स्किल का होना बहुत जरूरी है।

कैंप में इनकी रही मुख्य भूमिका

इस प्रोग्राम के सफल आयोजन में प्लेसमेंट एवं करियर इकाई के सदस्यों प्रो.निशा, प्रो.मनीत कौर और प्रो.दीपाली ने अहम भूमिका निभाई। चयन की प्रक्रिया एक टेस्ट से की गई। इस प्रोग्राम के मुख्य वक्ता डॉ सुखवीर सिंह, श्री अमित घई रहे। इस प्रोग्राम में मंच का संचालन प्रो.रेखा द्वारा किया गया। इस प्रोग्राम के सफल आयोजन में प्लेसमेंट और करियर इकाई के सदस्यों प्रो. निशा, प्रो मनीत कौर एवं प्रो दीपाली ने अहम भूमिका निभाई। इस अवसर पर उप प्रधानाचार्य डॉ मधु शर्मा, प्रो.पी. के नरुला, प्रो.शर्मिला यादव, प्रो. रुचिका आदि मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें : अलग-अलग तरह की शर्ट्स बदल देती है लुक, जानिये कैसे

ये भी पढ़ें :  बीतानी है गर्मी की छुट्टियां, हो जाएं तैयार, घूमने के लिए ये 5 स्थान

ये भी पढ़ें : छोटी – छोटी बात पर रोने वाली लड़कियां होती हैं विशेष

Connect With Us: Twitter Facebook

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular