Homeहरियाणापानीपतगीता विश्वविद्यालय पानीपत में पीएचडी के लिए आवेदन 28 तक

गीता विश्वविद्यालय पानीपत में पीएचडी के लिए आवेदन 28 तक

आज समाज डिजिटल, पानीपत:
क्षेत्र की पहली प्राईवेट गीता यूनिवर्सिटी में इस शैक्षणिक सत्र से छात्र पीएचडी की पढ़ाई कर सकेंगे। पीएचडी में एडमिशन के लिए आवेदन शुरू हो चुके है। शोधार्थियों को लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा। यूनिवर्सिटी की ओर से चलाए जा रहे 70 अधिक कोर्सों में छात्र दाखिला ले सकते हैं।

यहां चल रहे 70 से अधिक कोर्स

यूनिवर्सिटी के चांसलर एसपी बंसल ने बताया कि नई शिक्षा नीति को अपनाकर यूनिवर्सिटी 70 अधिक कोर्स चला रही है। इस वर्ष से यूनिवर्सिटी ने लॉ, कॉमर्स, इंजीनियरिंग और मैनेजमेंट में पीएचडी प्रोग्राम शुरू किया है। बैचलर व मास्टर डिग्री के बाद छात्र इन विषयों में पीएचडी कर सकते हैं। गीता यूनिवर्सिटी द्वारा पीएचडी में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। छात्र 28 सितंबर तक आॅनलाइन आवेदन कर सकते है। इसके उपरांत 1 अक्टूबर को परीक्षा होगी। चयनित छात्रों का 8 अक्टूबर को साक्षात्कार होगा। चयनित छात्र ही पीएचडी प्रोग्राम में एडमिशन ले सकते हैं।

विभिन्न विभागों में पीएचडी की 80 सीटें उपलब्ध

मैनेजमेंट में 16, कॉमर्स में 16, लॉ में 8, कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग में 8, इलेक्ट्रॉनिक एंड कॉमिनिकेशन इंजीनियरिंग में 8, मैकेनिकल इंजीनियरिंग में 16 व सिविल इंजीनियरिंग 8 सीटें उपलब्ध हैं।

Connect With Us: Twitter Facebook

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular