Homeहरियाणापानीपतसमाज को एकजुट कर कबीरपंथी जुलाहा समाज के उत्थान के लिए दिन...

समाज को एकजुट कर कबीरपंथी जुलाहा समाज के उत्थान के लिए दिन रात कार्य एक अग्रणीय समाज के रूप में स्थापित करेंगे – ओमवीर सिंह पंवार

आज समाज डिजिटल, पानीपत : 

  • समाज की महापंचायत में गहन मंथन के बाद ओमवीर सिंह पंवार सौपी गई और प्रधान पद की जिम्मेदारी

जिला पानीपत कबीरपंथी जुलाहा समाज के व्यक्तियों की एक महापंचायत कबीर आश्रम ग्रीन पार्क तहसील केम्प पानीपत में मास्टर ओमप्रकाश व ओमपाल पवार की अध्यक्षता में आयोजित की गई जिसमें बड़ी सख्या में समाज के पूरे जिले से प्रमुख लोग व युवा साथी उपस्थित हुए यह पंचायत आये गये सभी प्रमुख लोगो ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लेकर अपने विचारों के माध्यम से विचार व सुझाव प्रस्तुत किये उपस्थित सभी समाज के लोगो ने पुर जोर तरीक़े से मांग की की समाज के उत्थान के लिए एक ऐसे समाजिक संगठन की जरूरत है।

ओमवीर सिंह पंवार को सौपी प्रधान पद की जिम्मेदारी

जो निस्वार्थ होकर हमेशा समाज के प्रत्येक व्यक्ति की आवाज बनकर उनके सुख दुख में कंधे से कन्धा मिलाकर उनकी आवाज को उठा सके। जिले के प्रत्येक गांव व शहर के कोने कोने से आये आज समाज के काफी सख्या में लोगो की उपस्थिति में कबीरपंथी जुलाहा विकास महासभा पानीपत का गठन कर प्रसिद्ध समाजसेवी ओमवीर सिंह पंवार को सभी की सर्वसमति से पानीपत समाज का प्रधान नियुक्त कर जिम्मेदारी सौपी गई। प्रधान के साथ 31 सदस्यीय व्यक्तियों की कार्यकरणी का गठन भी किया गया जिसमें सरक्षक, उपाध्यक्ष, महासचिव, कोषाध्यक्ष, सचिव आदि कार्यकरणी सदस्य के रूप नियुक्त किये गये। समाज की महासभा का प्रधान नियुक्त होने पर ओमवीर सिंह पंवार ने कहा कि समस्त समाज द्वारा मुझे जिम्मेदारी सौपी गई उसको पूरी निष्ठा व ईमानदारी के साथ निभाते हुए सभी कसौटियों पर खरा उतरूंगा। समाज के सम्मानित बुजुर्गों के द्वारा पगड़ी पहनाकर जो सम्मान दिया गया है इस पगड़ी का मान को आगे बढ़ाते हुये समाज को एकजुट कर अपने कबीरपंथी जुलाहा समाज के उत्थान के लिये दिन रात मेहनत करके एक अग्रणीय समाज के रूप में स्थापित करेंगे। पवार ने कहा समाज आगे बढ़ाने के लिये समाज के प्रत्येक व्यक्ति की भूमिका महत्त्वपूर्ण होती है । पवार ने इस सगंठन के प्रमुख उद्देश्य धार्मिक, समाजिक व शैक्षिण रहेगा। आज की महापंचायत में शहर की छ संस्थाओ के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लेकर एकजुटता का परिचय दिया ।भगत राजकुमार कटारिया ने कहा कि यह विचार मंथन काफी दिनों से चल रहा था जोकि आज सबकी सहमति से पूरा हुआ। इस संगठन के बनने से समाज के लोगो बहुत ही खुशी है । यह संगठन सभी समाज के धार्मिक, सामाजिक कार्यो में बढ़चढ़ कर भाग लेगा। मंच सचालन मास्टर देवेंद्र पवार ने बहुत ही सुंदर तरीके से किया । उपस्थिय सभी बुजुर्गों व नियुक्त सदस्यों का फूलोमालाओ से स्वागत किया गया । महापंचायत को समाज के बहुत से लोगो ने सम्बोधित किया।

ये लोग थे उपस्थित

इस अवसर पदम् सिंह, भगत राजकुमार कटारिया, डॉ मुकेश कुमार, देशराज तुंवर, महेंद्र गहल्याण, सन्त भगतराज, सत्यपाल नरवाल, रामकुमार तुंवर, श्योराज रोसे, नवीन मुडाल, संजय चौहान, डॉ पूर्ण पवार, कालूराम राठी, कामरेड अशोक पवार, रामपाल तोमर, विजेंद्र कुमार, विकास कर्ण, किरनपाल पवार, ऋषिपाल रोशे, भानु तोमर,अमित पवार, प्रदीप चौहान, मंशाराम, पाले राम पवार, एडवोकेट रोहताश, पदीप कुमार, रमेश कुमार, मनोज चौहान, बॉबी, सोमपाल फौजी, मास्टर सुरेश बेगवाल, जनेश्वर, मुकेश कुमार, सुरेश कुमार, रामफल, मास्टर हरिओम, शिवकुमार कादियान, आदेश कुमार, राजेन्द्र कादियान, जगदीश पवार, परवीन पवार, विनोद दुल, संजय पवार आदि मुख्यरूप से सेकड़ो की संख्या में युवा व बुजुर्ग लोग उपस्थित थे।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular